Breaking News
Home / breaking / hpcl के सराधना टर्मिनल पर नाराज डीलर्स ने किया प्रदर्शन पेट्रोल पम्प संचालक बोले-सप्लाई क्यों नहीं मिल रही??

hpcl के सराधना टर्मिनल पर नाराज डीलर्स ने किया प्रदर्शन पेट्रोल पम्प संचालक बोले-सप्लाई क्यों नहीं मिल रही??

सन्तोष खाचरियावास
अजमेर। आखिर वही हुआ जिसका अंदेशा था। राज्य के कई जिलों में पेट्रोल डीजल का कृत्रिम संकट खड़ा कर दिया गया है। hpcl और bpcl ने अपने पम्पों पर पेट्रोल डीजल की राशनिंग शुरू कर दी है। इससे फिलहाल तो पम्प संचालकों में हड़कम्प मचा है, लेकिन हालात यही रहे तो आगामी दिनों में आम जनता में भी अफरा तफरी मचने की आशंका खड़ी हो गई है।

अपने पम्प ड्राई होते देख पेट्रोल पम्प संचालकों ने मंगलवार को हिम्मत जुटाई और सुबह ही hpcl के सराधना टर्मिनल पर जा पहुंचे। यह पहला मौका है जब राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनरतले 30 से अधिक पम्प संचालक टर्मिनल पर जा पहुंचे और जिम्मेदार अफसरों से सीधे ही जानना चाहा कि लाखों रुपए एडवांस जमा कराने के बावजूद उनकी सप्लाई क्यों रोकी जा रही है। कभी दो दिन तो कभी चार दिन बाद भी तेल नहीं दिया जा रहा है।

Hpcl सराधना टर्मिनल के उप महाप्रबंधक (संस्थापन) संजय एम.श्रीवास्तव से करीब 3 घण्टे चली वार्ता में डीलर्स ने कहा कि विगत काफी समय से टर्मिनल से अनियमित सप्लाई मिल रही है। किसी के यहां तो बुक करते ही गाड़ी पहुंच रही है तो किसी को दो-तीन दिन तक परेशान होना पड़ रहा है। डीलर्स ने मांग उठाई कि उन्हें जरूरत के मुताबिक पेट्रोल डीजल की सप्लाई दी जाए। टर्मिनल प्रबंधन ने उन्हें आश्वासन देकर लौटा दिया।

DSO से लगाई गुहार

Hpcl के सराधना टर्मिनल से लौटकर डीलर्स ने अजमेर जिला रसद अधिकारी से गुहार लगाई है। डीएसओ को दिए ज्ञापन में राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के बैनरतले बताया कि अजमेर जिले में hpcl के पम्पों पर सराधना टर्मिनल से और भारत पेट्रोलियम के पम्पों पर जोबनेर टर्मिनल से सप्लाई दी जाती है। लेकिन इन दिनों दोनों टर्मिनल से पेट्रोल डीजल की नियमित सप्लाई नहीं होने से जिले के कई पम्प ड्राई हो रहे हैं।
इन दिनों खरीफ बुवाई का सीजन शुरू हो रहा है। किसानों को डीजल की जरूरत पड़ेगी लेकिन दोनों कम्पनियों ने ढर्रा बिगाड़ रखा है।
एसोसिएशन के सचिव राकेश विजयवर्गीय ने जिला प्रशासन से दोनों कम्पनियों को पाबंद करने की मांग की है।

यह भी पढ़ें

हड़ताल से पहले ही कई पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल-डीजल खत्म, यूं अचानक रुकी सप्लाई

यह भी पढ़ें

HPCL सराधना टर्मिनल ने फिर रोकी पेट्रोल डीजल की सप्लाई

यह भी पढ़ें

Hpcl सराधना टर्मिनल में गैसोलीन का स्टॉक खत्म, पेट्रोल-डीजल लेने जयपुर तक दौड़

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …