Breaking News
Home / breaking / HPCL सराधना टर्मिनल ने आनन फानन में पहुंचाई पम्पों पर पेट्रोल डीजल की सप्लाई

HPCL सराधना टर्मिनल ने आनन फानन में पहुंचाई पम्पों पर पेट्रोल डीजल की सप्लाई

सन्तोष खाचरियावास

अजमेर। पेट्रोल डीजल की अघोषित राशनिंग का मामला जोर पकड़ने के बाद बुधवार को hpcl के सराधना टर्मिनल प्रबंधन ने देर शाम तक टर्मिनल खुला रखते हुए ज्यादा से ज्यादा पेट्रोल पम्पों की प्यास बुझाने की कोशिश की। उधर, राज्य सरकार ने भी तेल कम्पनियों पर पेट्रोल डीजल की सप्लाई सुचारू रखने का दबाव बनाया है।

विगत कई दिनों से देश के कई राज्यों में रिलायंस और नायरा एस्सार ने घाटे से बचने के लिए अपने पम्प बंद कर रखे हैं जबकि सरकारी तेल कम्पनियों में hpcl और bpcl ने अपने पम्पों पर अघोषित रूप से राशनिंग लागू कर रखी है। खरीफ बुवाई का सीजन होने और कई पेट्रोल पम्प आए दिन ड्राई होने पर राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने कम्पनियों के इस रवैये के खिलाफ आवाज उठाना शुरू किया।

अजमेर के 30 से ज्यादा डीलर्स ने मंगलवार को hpcl सराधना टर्मिनल पर जाकर उप महाप्रबंधक संजय एम.श्रीवास्तव को अपनी परेशानी बताई और जिला रसद अधिकारी को भी ज्ञापन देकर कम्पनियों को नियमित सप्लाई देने के लिए पाबन्द करने की गुहार लगाई।

सरकार चौकन्नी

राजस्थान के कई जिलों में पेट्रोल पम्प ड्राई होने लगे तो राज्य सरकार की भी नींद उड़ी है। जयपुर में शासन सचिव ने कम्पनियों के प्रतिनिधियों को तलब कर बाजार में तेल सप्लाई बहाल रखने की हिदायत दी। सरकार ने अपने सभी जिला रसद अधिकारी को भी हर एक पेट्रोल पम्प पर नजर रखने के निर्देश दिए। उधर, चूरू में गत दिनों जिला कलेक्टर ने भी तेल कम्पनियों को पाबंद किया। सरकारी दबाव, डीलर्स के आंदोलन और मीडिया की सुर्खियों ने तेल कम्पनियों को सप्लाई सुचारू रखने के लिए बाध्य करना शुरू कर दिया है।

सेल्स ऑफिसर से मिले डीलर्स

जानकारी मिली कि बुधवार को hpcl के सेल्स ऑफिसर नमो नारायण से डीलर्स ने वार्ता की और अपनी परेशानियों समेत सप्लाई में बरते जा रहे भेदभाव को लेकर रोष जताया। नमो नारायण ने सभी को पम्प ड्राई नहीं होने देने का आश्वासन दिया। इसका असर यह हुआ कि कल देर शाम तक hpcl के सराधना टर्मिनल से सप्लाई पहुंचाने का दौर जारी रहा।

टर्मिनल प्रबंधन ने मिक्स लोड और पार्ट लोड के जरिए ज्यादा से ज्यादा बैकलॉग पूरा करने की कोशिश की। कम्पनी का प्रयास है कि किसी भी पम्प को ड्राई नहीं होने दिया जाए। मांग के अनुरूप पूरा न सही लेकिन थोड़ा बहुत तो पेट्रोल डीजल दे दिया जाए ताकि कम्पनी पर यह अंगुली नहीं उठ सके कि उसके पम्प ड्राई हो रहे हैं। कम्पनी ने एक दिन तो स्थिति सामान्य कर दी लेकिन आगामी दिनों में उसका क्या रवैया रहता है, यह देखना दिलचस्प होगा।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …