Breaking News
Home / breaking / HPCL सराधना टर्मिनल ने फिर रोकी पेट्रोल डीजल की सप्लाई

HPCL सराधना टर्मिनल ने फिर रोकी पेट्रोल डीजल की सप्लाई

सन्तोष खाचरियावास
अजमेर। hpcl के सराधना टर्मिनल ने शनिवार दोपहर एक बार फिर अचानक पेट्रोल डीजल की सप्लाई रोक दी है। इससे कई जिलों के पम्पों पर पेट्रोल डीजल की किल्लत हो गई है। कुछ पम्प तो ड्राई हो चुके हैं। कल रविवार को टर्मिनल की छुट्टी है। ऐसे में कल भी सप्लाई के आसार नहीं हैं।
एक पखवाड़े में यह दूसरा मौका है जब इस टर्मिनल ने अचानक आपूर्ति ठप कर दी है। खास बात यह है कि दोपहर में टैंकरों को भरने के लिए टर्मिनल में प्रवेश दिया गया, लेकिन थोड़ी देर बाद ही टैंकर खाली बाहर कर दिए गए। दूरदराज से सप्लाई लेने आए डीलर्स को टर्मिनल प्रबंधन ने स्पष्ट कारण नहीं बताया। केवल इतना ही पता चला कि टर्मिनल में पेट्रोल डीजल का स्टॉक शार्ट हो गया है। अफसरों से वस्तुस्थिति स्पष्ट नहीं होने के कारण पम्प संचालकों में चर्चा है कि टर्मिनल में आगे से ही तेल की सप्लाई ठप हो गई है। इसलिए भरने के लिए लगाई गई गाड़ियों को खाली ही बाहर निकलना पड़ा है। हकीकत क्या है यह टर्मिनल प्रबंधन ही जनता है।

टर्मिनल प्रबंधन के जवाब का इंतजार

अचानक सप्लाई रुकने पर HPCL सराधना टर्मिनल के उप महाप्रबंधक (संस्थापन) संजय एम.श्रीवास्तव और मैनेजर ब्रह्मदास बिरदी से मोबाइल पर सम्पर्क कर वस्तुस्थिति जाननी चाही। उन्हें व्हाट्सएप मैसेज भेजा है। उसके जवाब का इंतजार है। जवाब आने पर ही स्पष्ट होगा कि टर्मिनल में तेल खत्म हो गया या गैसोलीन, या फिर कोई अन्य वजह है।

खेती बाड़ी पर संकट

दरअसल,  इन दिनों बुवाई का सीजन आने वाला है। ऐसे में खेतों में डीजल की डिमांड बढ़ चुकी है। साथ ही मानसून के मद्देनजर पेट्रोल की भी खपत बढ़ गई है। ऊपर से कम्पनियों ने सप्लाई कम कर दी है। ऐसे में आमजन को अत्यधिक परेशानी उठानी पड़ रही है।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …