Breaking News
Home / breaking / SBI ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, पोस्ट ऑफिस से अब भी बेहद कम

SBI ने बढ़ाई एफडी पर ब्याज दरें, पोस्ट ऑफिस से अब भी बेहद कम

नई दिल्ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल, एसबीआई ने सावधि जमा (एफडी) पर ब्याज दरों में 0.10 फीसदी का इजाफा किया है। इसके बावजूद पोस्ट ऑफिस से ये ब्याज दरें अब भी बेहद कम हैं।
एसबीआई ने एक साल से अधिक और दो साल से कम अवधि के एफडी पर ब्याज दर बढ़ाया है। बैंक ने इस अवधि के एफडी पर ब्याज की दर को 5 फीसदी से बढ़ाकर 5.1 फीसदी कर दिया है। वहीं वरिष्ठ नागरिकों के लिए ब्याज की दर 5.50 फीसदी से बढ़कर 5.60 फीसदी हो गई है। नई दर शनिवार से प्रभावी हो गई है। ब्याज की यह दर दो करोड़ रुपये से कम की एफडी के लिए है।
एसबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार अन्य अवधि की FD पर ब्याज दरें अपरिवर्तित रहेंगी। एसबीआई 5-10 साल की अवधि के लिए कराई गई एफडी पर 5.40 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है। दो साल से तीन साल से कम अवधि की एफडी के लिए 5.10 फीसदी है। 3 साल से 5 साल से कम की अवधि के लिए ब्याज दर 5.30 फीसदी है।
जबकि पोस्ट ऑफिस में एक साल की टीडी पर ही 5.5 प्रतिशत की दर से ब्याज मिल रहा है। पिछले सालों में बैंकों में गिरती ब्याज दरों को देखते हुए बड़े पैमाने पर लोगों ने बैंकों से पोस्ट ऑफिस की ओर रुख किया है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …