Breaking News
Home / breaking / बारसा धाम से आया बुलावा, जगमोहन का जगराता 10-11 दिसम्बर को

बारसा धाम से आया बुलावा, जगमोहन का जगराता 10-11 दिसम्बर को

प्रथम विवाह सम्मेलन भी होगा
नामदेव न्यूज डॉट कॉम
अजमेर। राजस्थान के पंढरपुर के नाम से विख्यात पाली मारवाड़ के बारसा धाम में जगमोहन का वार्षिक जगराता और नामदेव समाज का प्रथम विवाह सम्मेलन 10 व 11 दिसम्बर को धूमधाम से आयोजित किया जाएगा।

add

श्री नामदेव जगमोहन मंदिर सेवा संस्थान (समस्त छीपा समाज) की ओर से आयोजित इस समारोह में देशभर से सैकड़ों समाजबंधु उमड़ेंगे।

pandharpur
ब्रह्मलीन संत मोहनानंद महाराज के आशीर्वाद से 10 दिसम्बर को भव्य जागरण होगा। इससे पहले शाम 5 बजे से रात 8 बजे तक भोजन प्रसादी, शाम 7 बजे मंच कार्यक्रम प्रारंभ, अतिथियों का स्वागत, चढ़ावा बोलियां आदि होंगे।

भजन संध्या में सोहनलाल पायक, दीलूराजा, हंसमुख परमार व महेन्द्र भाटी प्रस्तुति देंगे। मंच संचालन शिवगंज के नवरतन सोनी करेेंगे। अगले दिन 11 दिसम्बर को सुबह 7 से 9 बजे तक चाय -नाश्ता के बाद 10 बजे संत नामदेव की भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी। सुबह 10.30 बजे सामूहिक विवाह सम्मेलन होगा। दोपहर 12 से 3 बजे तक भोजन प्रसादी होगी।

namdev-news-com1
अध्यक्ष सीताराम टांक पाली, सचिव हिम्मतमल परमार सिरोही व कोषाध्यक्ष पूरणचंद परमार पाली ने बताया कि संत रामकृष्ण जगन्नाथ बगाड़े महाराज व रामस्नेही संत सुरजन दास महाराज के सान्निध्य में आयोजित जगराते के विशिष्ट अतिथि विधायक केसाराम चौधरी, चैन्नई के भामाशाह घेवरचंद टांडी, मुंबई के खीमजी एच.पाटडिय़ा व चैन्नई के समाजसेवी श्यामसुंदर मालगवा होंगे।
5 जोड़ों का पंजीयन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर

wedding-copy
बारसा धाम में पहली बार नामदेव समाज का सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इसमें अधिकतम 5 जोड़ों का पंजीयन पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर किया जाएगा। इसके लिए 25 नवम्बर से पूर्व पंजीयन कराना होगा।
इसलिए है मान्यता
संत शिरोमणी नामदेव जी उत्तर भारत की यात्रा के दौरान काशी से कोलायत बीकानेर होते हुए मारवाड़ क्षेत्र में पधारे तो खारची (वर्तमान मारवाड़ जंक्शन के पास) गांव बारसा में रुके थे। बारसा में 2000 साल पुराना कृष्ण मंदिर है जो जगमोहन जी के मंदिर के नाम से जाना जाता है। किंवदंती है कि भगवान जगमोहन ने संत नामदेव के लिए पूरे मंदिर को ही पूर्व दिशा से पश्चिम दिशा की ओर घुमा दिया था और अपने परम भक्त को अपने समकक्ष बैठाया और पुजवाया। यहां भगवान जगमोहन की मूर्ति की पुन: स्थापना 12 मई 2014 को की गई।
यूं पहुंचा जा सकता है

train3
बारसा धाम मारवाड़ जंक्शन से 9 किलोमीटर व पाली से 32 किलोमीटर दूर स्थित है। बारसा आने के लिए पाली नहर पुलिया के पास से बस, जीप, टैक्सी सुविधा दोपहर 2 बजे तक ही है। रेल मार्ग से पधारने वाले भक्तगण मारवाड़ जंक्शन पर उतरें। यहां से जीप, टैक्सी, बस की सुविधा उपलब्ध है।
पिछले वर्ष की खबर पढऩे के लिए क्लिक करें-

बारसा में बरसा भक्ति रस, हजारों नामदेव बंधु विभोर goo.gl/wIfqLS

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *