Breaking News
Home / breaking / टीचर को थी एनर्जी ड्रिंक पीने की लत, जीभ का यह हुआ हाल

टीचर को थी एनर्जी ड्रिंक पीने की लत, जीभ का यह हुआ हाल

सिडनी। इन दिनों एनर्जी ड्रिंक पीने का चलन बढ़ गया है। गर्मी आने के साथ ही कई लोग, यहां तक कि बच्चे भी एनर्जी ड्रिंक की डिमांड करने लगे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में एक स्कूल टीचर के साथ बुरी बीती। डैन रॉयल नाम के टीचर ने अपनी जीभ की एक फोटो फेसबुक पर शेयर करते हुए लोगों को एनर्जी ड्रिंक के नुकसान के बारे में आगाह किया है।

दरअसल, डैन रोजाना 5 से 6 एनर्जी ड्रिंक के कैन पी जाते थे। बाद में डॉक्टरों ने उन्हें इस बारे में आगाह किया कि इससे उनकी जीभ को नुकसान पहुंच रहा है। डैन की जीभ बुरी तरह क्षतिग्रस्त चुकी है। एनर्जी ड्रिंक में एमीनो एसिड, बिटामिन बी, हर्बल सब्सटेंस और एक कैन में 58 ग्राम तक शक्कर होती है।

 

डैन ने अपनी छिली हुई जीभ की फोटो शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर अपनी पोस्ट में लिखा है कि एनर्जी ड्रिंक कौन पीता है? उन्हें पीने की लत है? आपको इस बारे में फिर से सोचना चाहिए। इस तस्वीर को ध्यान से देखिए… यह आपकी जीभ को ऐसा बना देता है। कल्पना कीजिए कि यह आपके आंतरिक अंगों का क्या हाल करता होगा।

डैन ने अपनी पोस्ट में आगे लिखा कि मैं रोजाना 5-6 एनर्जी ड्रिंक पीता था और इसके बाद मुझे डॉक्टर के पास जाने की जरूरत पड़ी। यहां मुझे पता चला कि ड्रिंक में कैमिकल्स हैं जो मेरी जीभ को नुकसान पहुंचा रहे हैं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …