Breaking News
Home / breaking / बाल तोड़ के दर्द से इस तरह पा सकते हैं आराम, घाव भी भरेगा

बाल तोड़ के दर्द से इस तरह पा सकते हैं आराम, घाव भी भरेगा

 कई बार किसी भी कारण से हमारे शरीर पर बाल तोड़ हो जाता है तो बैठे बिठाए असहनीय दर्द और पीड़ा का सामना करना पड़ता है। कई बार तो बाल तोड़ की जगह घाव हो जाता है। ऐसे में डॉक्टरों के चक्कर लगना आम बात है, जेब ढीली होती है सो अलग। ऐसे में हम आपको बाल तोड़ के दर्द से बचने और घाव से छुटकारा पाने के लिए बता रहे हैं देशी उपचार। मामूली खर्च में आप घर बैठे इस पीड़ा से छुटकारा पा सकते हैं।

 नीम
एंटी-बैक्टीरियल गुणों वाली नीम को पीस कर घाव वाली जगह पर रोजाना लगाएं। एक हफ्ता नियमित रूप से इसका इस्तेमाल घाव को गायब कर देगा।

एलोवेरा
बालतोड़ के घाव को ठीक करने के लिए एलोवेरा को घाव वाली जगह पर मलें। इससे आपको जलन से राहत मिलेगी और घाव भी दूर हो जाएगा।

एप्पल सिरका
एंटी-बैक्टीरिया एप्पल सलाइड सिरके को उबाल कर रोजाना बालतोड़ वाली जगह पर लगाएं। इससे आपको दर्द से तुंरत आराम मिलेगा और घाव कुछ ही हफ्तों में गायब हो जाएगा।

लहसुन
ताजा लहसुन को उबालने के बाद पीस कर घाव वाली जगह पर लगाएं। इसमें मौजूद एंटी-माइक्रोबियल और एंटी-इंफलामेंटोरी गुण घाव को जल्दी ठीक करने में मदद करते है।

टी-ट्री ऑयल
बालतोड़ के दर्द और घाव से छुटकारा पाने के लिए टी-ट्री ऑयल की एक बूंद उस जगह पर लगाए। कुछ दिनों में ही आपको इसका असर दिखाई देने लगेगा।

हल्दी
औषधीय गुणों वाली हल्दी घाव पर लगाने से कुछ ही हफ्तों में आराम मिल जाएगा। इसके अलावा दूध में हल्दी मिलाकर पीने से बालतोड़ दर्द से राहत मिलती है।

Check Also

 17 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि, रामनवमी पर्व, वार बुधवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि …