Breaking News
Home / breaking / VIDEO : अनोखी फायर थैरेपी का चलन बढ़ा, आग करती है इलाज

VIDEO : अनोखी फायर थैरेपी का चलन बढ़ा, आग करती है इलाज

हनोई। चीन और उसके आसपास के देशों में अनोखी फायर थैरेपी का चलन बढ़ गया है। आमतौर पर आग सिर्फ जलाती है, लेकिन फायर थैरेपी में यही आग आपकी थकान मिटाने के साथ ही शरीर को सुंदर व स्वस्थ भी बनाती है, ऐसा दावा है।

पुरुष और महिलाओं में सुंदर दिखने की चाह के चलते स्पा और सैलून में फायर ट्रीटमेंट को तरजीह दी जा रही है। इसके लिए चेहरे पर एक टॉवल डालकर उस पर आग लगाई जाती है। ऐसा करीब 30 सेकंड से एक मिनट तक किया जाता है। दावा किया जाता है कि थैरेपी से न केवल आपकी त्वचा की खूबसूरती बढ़ती है बल्कि सिरदर्द, अनिद्रा, शरीर के दर्द के निजात मिलती है और पाचन तंत्र ठीक रहता है।

देखें वीडियो

फायर ट्रीटमेंट के लिए एक खास तकनीक अपनाई जाती है। इसमें अल्कोहल छिड़के टॉवल से चेहरे को ढंका जाता है। आग चेहरे को नुकसान न पहुंचाए, इसलिए एक अन्य टॉवल को भी नीचे रखा जाता है। अभी तक ट्रीटमेंट से किसी को भी नुकसान होने की खबर नहीं है। इसके अलावा पूरे शरीर को भी इसी तकनीक से ट्रीटमेंट दिया जाता है।

फायर ट्रीटमेंट से चेहरे की कोशिकाओं में वाइब्रेशन होता है, जिससे आप सुंदर दिखते हैं। टॉवल पर डालने के लिए जिस अल्कोहल का इस्तेमाल किया जाता है, उसे स्पेशल एलिग्जर कहते हैं।

ट्रीटमेंट से त्वचा की झुर्रियां कम की जा सकती हैं। यह थैरेपी चेहरे के साथ-साथ पूरे शरीर पर दी जा सकती है। साथ ही मोटापे और बुखार का इलाज भी किया जा सकता है।

चीन में इसे फ्लेम फेशियल (हुओ लियाओ) भी कहा जाता है। एक महिला ने बताया कि उनके सिर में काफी दर्द रहता था। लेकिन फायर ट्रीटमेंट लेने के बाद दर्द गायब हो चुका है।

सैलूनों के मुताबिक, ट्रीटमेंट सुरक्षित है क्योंकि इसे प्रशिक्षित थैरेपिस्ट द्वारा ही किया जाता है। टॉवल में कितना अल्कोहल रहेगा, यह भी निश्चित रहता है। इससे स्किन को एक तरह की गरमाहट मिलती है, जलन नहीं होती।

Check Also

प्रिजनर वैन में महिला कैदी से गैंगरेप, दो कैदियों ने नशीला पदार्थ पिलाकर किया

जिंद. हरियाणा के जिंद जेल में बंद महिला कैदी के साथ गैंररेप का मामला सामने …