Breaking News
Home / breaking / ब्रा खरीदने में नहीं बरतें ये लापरवाही, वरना उठाना पड़ेगा नुकसान

ब्रा खरीदने में नहीं बरतें ये लापरवाही, वरना उठाना पड़ेगा नुकसान

 

किसी भी महिला के लिए सबसे अहम कपड़ा होती है उसकी ब्रा। नारी सौंदर्य से इसका सीधा सम्बंध होता है। अगर ब्रा चूज करने में कोई खामी रह गई तो उसका असर स्तनों पर पड़ता है और स्तनों का सम्बंध सौंदर्य से है। इसलिए महिलाओं को ब्रा खरीदते समय बेहद सावधानी जरूरी है।

छोड़ें शर्म, सही सलेक्शन करें

शॉपिंग के दौरान ब्रा-पेंटी खरीदने में झिझक महसूस करती हैं। इस वजह से उन्हें फिट ब्रा नहीं मिल पाती। उन्हें जो मिल जाता है, उसी को पहन लेती हैं। लेकिन अनफिट ब्रा पहनने का स्किन के साथ ही शरीर को भी कई तरह के नुकसान होते हैं। इसलिए झिझक छोड़कर सही शेप और सही नाप की ब्रा खरीदनी जरूरी है।

सही साइज और सही शेप खरीदें

अलग-अलग ब्रैंड्स के साइज अलग-अलग होते हैं इसलिए साइज चार्ट में सही साइज देखकर ही ब्रा खरीदें। आप चाहें तो खरीदने से पहले ट्रायल करके भी देख सकती हैं। जिस तरह कपड़े खरीदते वक्त आप बिना ट्राइ किए कपड़े नहीं खरीदतीं, उसी तरह ब्रा खरीदते वक्त भी पूरा समय दें। आखिरकार यह एक ऐसी चीज है जिसे आपको हर दिन पहनना है।

धुलाई में बरतें सावधानी

ब्रा सभी कपड़ों के साथ वॉशिंग मशीन में नहीं डालें, क्योंकि ब्रा बेहद ही सॉफ्ट होती है और कई बार बेहद महंगी भी। ऐसे में सभी कपड़ों के साथ ब्रा को वॉशिंग मशीन में डालने की बजाए, माइल्ड डिटर्जेंट का इस्तेमाल कर ब्रा को हाथ से ही धोनी चाहिए। अगर आप ब्रा को भी वॉशिंग मशीन में ही धोना चाहती हैं तो पहले ब्रा को एक लॉन्जरी बैग में डालिए, उसके बाद मशीन में डालिए। इससे आपकी ब्रा खराब नहीं होगी।

निचोड़ने से बचें

ब्रा को सुखाते वक़्त निचोड़ने से भी बचना चाहिए। ब्रा को हल्के हाथ से निचोड़ें। इन्हें सुखाते वक्त स्ट्रैप की तरफ से लटका कर न सुखाएं। इससे ब्रा की इलैस्टिसिटी खराब हो जाती है।
सॉफ्ट कप ब्रा को तो आप किसी भी तरह से रख सकती हैं लेकिन पैडेड या टी-शर्ट को रखते वक्त कप्स को उलट कर एक-दूसरे के अंदर डालकर न रखें। ब्रा को फ्लैट रखें और एक के ऊपर रखें या फिर आप चाहें तो इन्हें ड्रॉअर में एक के पीछे एक भी रख सकती हैं।

ऐडजेस्टर करें यूज

ब्रा पहनते समय आपको ऐडजेस्टर का इस्तेमाल करना चाहिए जिसकी मदद से ब्रा की स्ट्रैप अपनी जगह से स्लिप नहीं होगी। इसके अलावा आप स्टिकी टेप या इन-बिल्ट ब्रा हुक का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

Check Also

 18 अप्रैल गुरुवार आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, दशमी तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, शाम 05.32 बजे …