Breaking News
Home / breaking / Alert : सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से खत्म नहीं होता कोरोना

Alert : सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से खत्म नहीं होता कोरोना

नई दिल्ली। अगर आप भी यह मानते हैं कि सेंधा नमक के साथ प्याज खाने से कोरोना सिर्फ 15 मिनट में खत्म हो जाएगा, तो आप गलत सोच रहे हैं। भारत सरकार के प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो ने इस दावे को गलत करार दिया है।
दरअसल, सोशल मीडिया पर एक ऑडियो शेयर किया जा रहा है जिसमें दावा किया जा रहा है कि सेंधा नमक के साथ लाल वाला कच्चा प्याज छीलकर खाने से 15 मिनट बाद ही कोरोना मरीज ठीक हो जाता है। लेकिन यह दावा बिल्कुल गलत है।

देश में जिस रफ्तार से कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं, उसी रफ्तार से इस घातक संक्रमण से बचने और इलाज के घरेलू उपाय वायरल हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल ऐसे ही एक मैसेज में दावा किया जा रहा है कि सेंधा नमक के साथ कच्चा प्याज खाने से कोरोना का संक्रमण खत्म हो जाता है।

 यह भी देखें

क्या है सच

 भारत सरकार के प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो (PIB) के फैक्ट चेक विंग ने ट्वीट कर बताया कि यह दावा झूठा है और इसमें कोई सच्चाई नहीं है। PIB के मुताबिक, इसका कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि सेंधा नमक के साथ कच्चा प्याज खाने से कोरोना वायरस का इलाज किया जा सकता है।
न्यूज नजर की अपने सभी पाठकों से अपील है कि किसी भी मैसेज, वीडियो और ऑडियो को जांचे-परखे बिना विश्वास ना करें और ना ही आगे फॉरवर्ड करें।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …