Breaking News
Home / breaking / अजमेर उर्स में जा रहे 14 लोगों की मौत, 4 घायल

अजमेर उर्स में जा रहे 14 लोगों की मौत, 4 घायल

अजमेर/कुरनूल। आंध्र प्रदेश में कुरनूल जिले के वल्दुरती मंडल के मदारपुर गांव के पास रविवार तड़के एक वैन और ट्रक की टक्कर में आठ महिलाएं और एक शिशु सहित कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए। वैन में सवार लोग अजमेर यात्रा पर जा रहे थे।

इस बीच राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, राज्य के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी एवं पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्राबाबू नायडू ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

पुलिस ने कहा कि चित्तूर जिले के मदनापल्ले शहर के एक इलाके के दो परिवारों के 18 लोग राजस्थान के अजमेर की यात्रा पर जा रहे थे। वैन एकाएक सड़क के डिवाइडर पर चढ़ गई और सड़क के दूसरी ओर गिरने से दूसरी ओर से आ रहे तेज रफ्तार लॉरी से टकरा गई। जिसमें 14 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस ने बताया मरने वालों में आठ महिलाएं, एक शिशु और पांच पुरुष शामिल है। घायलों को कुरुनूल के जीजीएच में भर्ती किया गया है जहां एक बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

मृतकों की पहचान नजीरबे (65), दस्तगिरी (50), अम्माजान (46), समीरा (16), अमीरुन (15), रफी (36), मस्तानी (30), रयान (1), जफहान वाली (32), रोहिनी (25), नौजीया (34), अमरजान (63), वैन का चालक नाजीर (55) और मैकेनिक शफी (38) के रूप में हुई है।

हादसे इतना जबरदस्त था कि वैन लोहे के मलबे में तब्दील हो गई थी। दुर्घटनास्थल पर बिखरे पड़े क्षतविक्षत शव तथा मानव अंगों के कारण बहुत ही हृदयविदारक स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

जिलाधिकारी जी वीरपांडियन और पुलिस अधीक्षक (एसपी) फकीरप्पा ने दुर्घटनास्थल पर पहुंच कर निरीक्षण किया। एसपी ने मीडिया को बताया कि प्रारंभिक जांच के अनुसार वैन चालक के वाहन पर नियंत्रण खोने से यह हादसा हुआ है। इस बीच इस हादसे के बाद मदनापल्ले शहर में शोक की लहर छा गई है।

Check Also

सेक्स रेकेट में शामिल 7 लड़के, 4 लड़कियां हिरासत में

  नोएडा। नोएडा पुलिस ने सेक्टर-12 के आई ब्लॉक स्थित एक कोठी में चल रहे देह …