Breaking News
Home / breaking / अदभुत : आपस में जुड़ी 2 जुड़वा बच्चियों का हुआ जन्म, लोग देखने उमड़े

अदभुत : आपस में जुड़ी 2 जुड़वा बच्चियों का हुआ जन्म, लोग देखने उमड़े

Demo pic
भागलपुर। बिहार के भागलपुर जिले में 2 अद्भुत जुड़वा बहनों का जन्म हुआ है, जिन्हें देखकर डॉक्टर भी हैरान हो गए। इन दोनों बच्चियों के सीने, पेट और मुंह एक साथ सटे हुए हैं। वहीं इन अनोखी जुड़वा बहनों को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, भागलपुर जिले के कजरैली के मोहद्दीपुर निवासी संतोष कुमार की पत्नी अंजना देवी ने नाथनगर के एक प्राइवेट अस्पताल में बीते 30 दिसंबर को दो बच्चियों को जन्म दिया।

बताया जा रहा है कि अंजना शादी के बाद पहली बार मां बनने वाली थी। उसका अभी सात माह पूरा हुआ था, लेकिन अचानक समस्या हुई तो उसे एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती करवाना गया। इसके बाद  नहीं होने उसकी डिलिवरी 30 दिसंबर को कर दी गई, जिसमें 2 जुड़वा बेटियां पैदा हुई। ऑपरेशन से पैदा हुई दोनों बच्चियां सामान्य तो हैं, लेकिन आपस में सटी हुईं।
दोनों बच्चियां पूरी तरह से स्वस्थ्य होने के बाद भी आपस में जुड़ी हुई थीं। दोनों बच्चियों का सीने, पेट और मुंह एक साथ सटे हुए थे। चिकित्सकों की माने तो ऐसे बच्चे के लिए level-2 स्कैनिंग होता है।

बच्चों को देखने के लिए उमड़े लोग
वहीं इन बच्चियों के जन्म की जानकारी लोगों को मिली, लोग अस्पताल में इनको देखने के लिए दूर -दूर से पहुंच रहे थे। भागलपुर के डॉक्टरों ने सर्जरी करने से मना कर दिया, जबकि पटना के डॉक्टरों ने दोनों बच्चियों की सर्जरी का दावा किया है। पटना के मेडिमैक्स हॉस्पिटल के सर्जन डॉ संजीव कुमार ने बताया कि भागलपुर में हुई जुड़वा बच्चियों का मामला कंजॉइंट ट्वीन का है।

ऐसे बच्चों की लंबी जांच की प्रक्रिया होती है। इसके बाद ही अलग करने का निर्णय लिया जाता है। दोनों बच्चियों का अलग-अलग दिल होगा, तब सर्जरी से उन्हें अलग कर दिया जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि दोनों बच्चियों की मेडिकल कंडीशन को देखा जाएगा। अगर दोनों को अलग करने के बाद दोनों की लाइफ सही रहने की संभावना रही तो सर्जरी कर दी जाएगी। साथ ही कहा कि अगर मां बाप राजी हैं तो जांच के बाद सर्जरी के लिए टीम के साथ तैयार हैं।

Check Also

ससुराल वाले डाल रहे थे धर्मान्तरण का दबाव, दामाद ने की खुदकुशी

मेरठ। एक हिंदू युवक के सुसाइड का सनसनीखेज मामला सामने आया है. अहम बात यह …