Breaking News
Home / breaking / आग की चपेट में आने से बची स्पेशल ट्रेन

आग की चपेट में आने से बची स्पेशल ट्रेन

सहरसा। बिहार में पूर्व-मध्य रेल (ईसीआर) के समस्तीपुर रेलमंडल के सहरसा स्टेशन से नई दिल्ली जाने वाली गाड़ी संख्या 02563 क्लोन स्पेशल ट्रेन के मंगलवार को खुलने के बाद सोनबरसा कचहरी पहुंचते ही उसके एक कोच के पहिये में आग लग गई।

सोनबरसा कचहरी के स्टेशन मास्टर अजीत पासवान ने मंगलवार को यहां बताया कि जिस समय ट्रेन स्टेशन से निकल रही थी आगे का सिग्नल हरा था तभी उन्होंने देखा कि ट्रेन के थर्ड एसी के एक डिब्बे के दोनों पहिए में आग लगी हुई है।

 

उन्होंने तुरंत सिग्नल को लाल कर दिया और वॉकी टॉकी की मदद से ट्रेन के गार्ड, चालक और नियंत्रण कक्ष को इसकी सूचना दी तथा आगे गेटमैन को लाल झंडी दिखाने का निर्देश दिया। इसके बाद चालक ने इमरजेंसी ब्रक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

पासवान ने बताया कि पहियों में आग लगने की वजह से कोच में धुआं भर गया था। यात्रियों के बीच काफी अफरा-तफरी मची थी। हालांकि राहत एवं बचाव दल ने सभी यात्रियों को सुरक्षित नीचे उतारा।

इसके बाद कोच के अंदर लगे फायर फाइटिंग बॉक्स की मदद से आग पर काबू पाया गया। सहरसा-मानसी रेलखंड पर यह ट्रेन करीब 50 मिनट तक रुकी रही।

इस बीच समस्तीपुर रेलमंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक सरस्वती चंद्र ने बताया कि घटना की जानकारी मिली है। आग कैसे लगी इस बारे में जानकारी ली जा रही है। स्टेशन मास्टर ने सूझबूझ दिखाई है।

मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी ताकि अपनी सूझबूझ से ट्रेन को आग की चपेट में आने से बचाने वाले स्टेशन मास्टर सहित सोनबरसा कचहरी स्टेशन पर तैनात अन्य रेल कर्मचारियों को पुरस्कृत भी किया जा सके।

Check Also

संत नामदेव जयन्ती पर पूजा, हवन किया, लगाए जयकारे

न्यूज नजर डॉट कॉम रायपुर। श्री नामदेव समाज विकास परिषद छत्तीसगढ़ जिला रायपुर के  तत्वावधान …