Breaking News
Home / breaking /  ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

 ‘जंगल’ में हुई 3 करोड़ की शादी, सब रह गए हैरान

 

बस्तर। छत्तीसगढ़ के बस्तर में इन दिनों एक शादी की खूब चर्चा हो रही है. एक आम परिवार की दुल्हन हेलीकॉप्टर में बारात लेकर पहुंची. बस्तर के जिला मुख्यालय जगदलपुर से बारात जंगल बाहुल्य बीजापुर जिले पहुंची. शाही अंदाज में हुई इस शादी में करोड़ों रुपये खर्च किए गए. शादी से रिसेप्शन तक हर फंक्शन अलग अंदाज में किया गया. यह शादी स्थानीय मीडिया की सुर्खियां भी बनीं. संभवत: बस्तर में पहली बार इस अंदाज में कोई शादी और रिसेप्शन कार्यक्रम आयोजित किया गया.

छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के बीजापुर में रहने वाले कॉंट्रेक्टर सुरेश चन्द्राकर की शादी पूरे इलाके में चर्चा का विषय है. शादी के शाही अंदाज और उसमें हुए खर्च को लेकर लोगों में कौतूहल है. सुरेश की शादी इस वजह से भी चर्चा में है क्योंकि उनकी दुल्हन रेणुका वर्मा हेलीकॉप्टर में बारात लेकर जगदलपुर से बीजापुर पहुंची.
बीजापुर में सुरेश चन्द्राकर और रेणुका वर्मा का विवाह 23 दिसंबर 2021 को हुआ. इस दिन सुबह दुल्हन जगदलपुर से सजधजकर हेलीकॉप्टर में बैठीं और ससुराल बीजापुर के लिए उड़ान भरी. दुल्हन की हेलीकॉपटर में बैठी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही हैं.
बस्तर से बीजापुर पहुंचने पर दुल्हन का स्वागत ससुरला पक्ष से दूल्हे के परिवार वालों और मित्रों ने हेलीपैड पर किया. इसके बाद कार्यक्रम स्थल तक मर्सडीज कार में ले जाया गया. 23 दिसंबर को शादी के बाद 24 दिसंबर को दोनों का रिसेप्शन कार्यक्रम बीजापुर में संपन्न हुआ.
सुरेश चन्द्राकर पेशे से ए कैटेगरी के ठेकेदार हैं. इसके अलावा महार समाज व बौद्ध महासंघ छत्तीसगढ़ के बीजापुर के जिला अध्यक्ष भी हैं. रेणुका वर्मा मध्यम वर्गीय परिवार से हैं. बता दें कि महार समाज में दूल्हन द्वारा दुल्हे के घर बारात ले जाने की परंपरा है.
सुरेश चन्द्रकार से मिली जानकारी के मुताबिक विवाह कार्यक्रम में करीब 3 करोड़ रुपये खर्च किए गए. सुरेश का दावा है कि शादी का खर्च उन्होंने ही वहन किया. बताया जा रहा है कि बीजापुर जिले में शादी अंदाज में इस तरह की शादी के कार्यक्रम पहली बार आयोजित किए गए.
सुरेश और रेणुका के रिसेप्शन कार्यक्रम में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के लिए रसिया से कलाकारों की एक टीम बुलाई गई थी. रिसेप्शन में भोजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं भी शाही अंदाज में की गई थींं.

Check Also

छह बच्चे नदी में बहे, मचा हाहाकार, दो के शव मिले

पटना। गंगा नदी में स्नान करने के दौरान आज सुबह छह लड़के तेज धारा में …