Breaking News
Home / breaking / पाकिस्तान के मदरसे में विस्फोट, सात की मौत, 70 घायल

पाकिस्तान के मदरसे में विस्फोट, सात की मौत, 70 घायल

पेशावर। पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में एक मदरसे के अंदर भीषण विस्फोट होने से कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और 70 अन्य घायल हो गए।

पेशावर में शहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक वकार अहमद ने मीडिया को बताया कि कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने मदरसा के अंदर विस्फोटक उपकरण से विस्फोट किया। स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार विस्फोट आज सुबह करीब आठ बजे हुआ।

धमाके के दौरान मदरसे में बड़ी संख्या में छात्र मौजूद थे और उनकी नियमित कक्षाएं जारी थीं। मदरसा प्रशासन ने बताया कि विस्फोट के समय कक्षाओं में 22 से 28 वर्ष के बीच के छात्र मौजूद थे।

मृतकों के शवों को मलबे में से निकाल लिया गया है। इस बीच पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से कई लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है। इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान ने विस्फोट में हुई मौतों पर दुख व्यक्त किया है।

खान ने टि्वटर पर लिखा कि पेशावर के मदरसा में हुये आतंकवादी हमले से बहुत दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। मैं अपने देश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि हम इस कायरतापूर्ण बर्बर हमले के लिए जिम्मेदार आतंकवादियों को सजा दिलाना सुनिश्चित करेंगे।

Check Also

आज भी पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, जानिए कितना उछाल आया

अजमेर। तेल कम्पनियों ने एक फिर लोगों की जेब पर बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया …