Breaking News
Home / breaking / पुलिस पिटाई से नाबालिग लड़के व पिता की मौत, वीडियो वायरल होते ही बवाल

पुलिस पिटाई से नाबालिग लड़के व पिता की मौत, वीडियो वायरल होते ही बवाल

कोयंबटूर। तमिलनाडु के कोयंबटूर में लॉक डाउन उल्लंघन मामले में बुजुर्ग दम्पती की दुकान बंद कराने के दौरान विवाद हो गया। पुलिस सब इंस्पेक्टर ने दम्पती के नाबालिग लड़के व पिता की की बेरहमी से पिटाई कर दी। इससे उनकी मौत हो गई। इसका वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मच गया। कथित पुलिस पिटाई के वीडियो पर संज्ञान लेते हुए प्रदेश मानवाधिकर आयोग (SHRC) ने शहर के पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।
प्रदेश के तूतीकोरीन रतिनापुरी में बच्चे के माता-पिता की खाने-पीने की एक दुकान है। वायरल वीडियो में 17 जून को पुलिस के एक उपनिरीक्षक को बुजुर्ग दंपति को उनकी दुकान बंद करने के लिए कहते हुए देखा जा रहा है क्योंकि लॉक डाउन नियमों का उल्लंघन था। इसके बाद उनके बीच बहस हो गई। दम्पती के 16 साल के बेटे ने अपने मोबाइल में घटना का वीडियो बना लिया।
यह आरोप है कि पुलिस ने जब लड़के से मोबाइल छीन लिया तो लड़के ने उप निरीक्षक की मोटरसाइकिल से चाबी निकाल ली। इसके बाद पुलिस उपनिरीक्षक ने लड़के की जमकर पिटाई कर दी और उसे जेल भेजने की धमकी दी। लड़के को पुलिस थाने ले जाया गया। बाद में उसे छोड़ दिया गया क्योंकि वह नाबालिग था और नौवीं कक्षा का छात्र था।
पुलिस की पिटाई के कारण पिता-पुत्र की मौत होने के बाद लोगों में रोष फैल गया। इस पर आयोग ने कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित सरन को नोटिस जारी कर दो हफ्ते में घटना की विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

Check Also

बच्चियों के यौन शोषण मामले में फरार पत्रकार प्यारे मियां का सुराग नहीं

भोपाल। नाबालिग लड़कियों के यौन शोषण करने का आरोपी पत्रकार प्यारे मियां फिलहाल पुलिस गिरफ्त से …