Breaking News
Home / breaking / फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर युवती ने की युवती को बदनाम करने की कोशिश

फर्जी फेसबुक आइडी बनाकर युवती ने की युवती को बदनाम करने की कोशिश

नैनीताल। उत्तराखंड के चंपावत में एक युवती की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर अपमानजनक पोस्ट वायरल करने के मामले में पुलिस ने युवती के खिलाफ कार्रवाई की है। दोनों एक ही गांव की रहने वाली हैं और आरोपी ने रंजिशन ऐसा कदम उठाया है।

मिली जानकारी के अनुसार चंपावत के पाटी थाना के मैराली गांव निवासी निशा पुत्री हीरा सिंह की ओर से विगत 4 मई को एक तहरीर देकर कहा गया कि फोटो के साथ उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट प्रसारित की जा रही है। इससे उसकी छवि धूमिल हो रही है।

पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के निर्देश पर इस मामले की जांच साइबर सेल को सौंपी गई। साइबर सेल ने जब इस मामले की जांच की तो चौंकाने वाले तथ्य हाथ लगे। इस पूरे प्रकरण में एक लड़की की संलिप्तता पाई गई।

पाटी थाना के प्रभारी चंदन सिंह रावत ने बताया कि आरोपी संजना पुत्री नवीन सिंह लडवाल को उसके परिजनों समेत थाना बुलाया गया और उससे कड़ी पूछताछ की गई तो उसने अपना अपराध कुबूल कर लिया।

पुलिस पूछताछ में यह भी पता चला है कि दोनों मैरोली की रहने वाली हैं और दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया था। आरोपी संजना ने निशा से बदला लेने के लिए उसकी फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उसकी फोटो डालकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट वायरल कीं।

पीड़िता द्वारा आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं किए जाने की इच्छा जताने के पुलिस ने आरोपी को छोड़ दिया है। हालांकि इससे पहले पुलिस ने आरोपी की काउंसलिंग कराई और उसके द्वारा लिखित में माफीनामा देने के बाद उसे छोड़ दिया गया है। उसे भविष्य में ऐसा अपराध नहीं करने की चेतावनी भी दी गई है।

Check Also

छोटी-सी लड़की की खोज से हो सकता है बड़ी महामारी का इलाज

नई दिल्ली। अमेरिका में बसी भारतीय मूल की 8वीं कक्षा की 14 साल की एक …