Breaking News
Home / breaking / बोनस की मांग करने वाले कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी

बोनस की मांग करने वाले कर्मचारियों पर कड़ी कार्रवाई की तैयारी

नई दिल्ली। दीपावली बोनस की घोषणा नहीं होने से देशभर के रेल कर्मचारियों में आक्रोश है। उन्होंने सोमवार को जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किया। उधर, बोनस में देरी पर कर्मचारी यूनियनों द्वारा सीधी कार्रवाई के आह्वान पर रेलवे बोर्ड ने सख्त रुख अपनाया है। बोर्ड ने सोमवार को आदेश जारी कर कहा कि ट्रेनों का सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए कड़े कदम उठाए जाएं। अगर कोई रेल कर्मचारी रैलियों या प्रदर्शनों में हिस्सा लेता है तो उसके बारे में रिपोर्ट बोर्ड को भेजी जानी चाहिए।

हर साल दुर्गा पूजा से पहले दिए जाने वाले उत्पादकता से जुड़े बोनस का भुगतान 20 अक्टूबर से पहले नहीं किए जाने पर ऑल इंडिया रेलवे मैन फेडरेशन (एआइआरएफ) ने शुक्रवार को रेलवे को 22 अक्टूबर से सीधी कार्रवाई शुरू करने की धमकी दी थी। जवाब में रेलवे बोर्ड ने सभी महाप्रबंधकों को भेजे पत्र में कहा है, ‘रेलवे प्रशासन में आत्मसंतुष्टि की कोई जगह नहीं होनी चाहिए और सुचारू रेल संचालन और अनुशासन सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कड़े कदम उठाए जाने चाहिए।’

मालूम हो कि सोमवार को ही रेलवे की मान्यता प्राप्त यूनियनों ने बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया था। इन प्रदर्शनों में हजारों कर्मचारियों ने हिस्सा लेकर बोनस की जल्द घोषणा करने की मांग की।

Check Also

आज भी पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, जानिए कितना उछाल आया

अजमेर। तेल कम्पनियों ने एक फिर लोगों की जेब पर बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया …