Breaking News
Home / breaking / मौलाना का आपत्तिजनक फोटो वायरल, लोगों ने नमाज पढ़ने से रोका; धक्का-मुक्की के बाद मारपीट

मौलाना का आपत्तिजनक फोटो वायरल, लोगों ने नमाज पढ़ने से रोका; धक्का-मुक्की के बाद मारपीट

रांची। मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का आपत्तिजनक फोटो वायरल होने के बाद रांची शहर के आलिमो व मुफ्तियों ने उनके इमामत करने पर रोक लगा दी थी। शुक्रवार को दिन के 11.30 बजे मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी अपने समर्थकों के साथ एकरा मस्जिद गेट पर पहुंचे। जुमे की खेताबत करने पर अड़ गए। मौजूद लोगों ने उन्हें खेताबत और नमाज पढ़ाने से रोक दिया। कहा कि आपको आलिमों के फैसले को मानना होगा।

इसके बाद उन्हें मस्जिद में प्रवेश नहीं करने दिया गया। इस दौरान हल्ला-गुल्ला भी हुआ। इस बीच कुछ नमाजियों ने मौलाना कासमी को मौके से हटा दिया। इसके बाद निर्धारित समय से आधे घंटे पहले दिन के 100 बजे एकरा मस्जिद में जुमे की नमाज अदा की गई। नमाज खत्म होने के बाद नमाजी मस्जिद से बाहर निकलने लगे। इसी दौरान मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी अपने समर्थकों के साथ दोबारा मस्जिद में प्रवेश करने लगे।

नमाजियों ने उन्हें रोका और मस्जिद से बाहर कर दिया। इसके बाद मौलाना कासमी व उनके समर्थकों और नमाजियों के बीच विवाद शुरू हो गया। धक्का-मुक्की के बाद मारपीट शुरू हो गई। इसी क्रम में कुछ लोग लाठी चलाने लगे। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई।

 

घटना की सूचना मिलने के बाद पहुंची हिंदपीढ़ी और लोअर बाजार थाने की पुलिस ने दोनों गुट के लोगों को पहले समझा कर हटाने का प्रयास किया। उग्र भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए पुलिस के हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लोगों को शांत करने के लिए पहले मौलाना कासमी को उनके घर भेजा। इसके बाद नमाजियों को हटाया। एहतियात के तौर पर मस्जिद के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

शहर व ग्रामीण इलाके के उलेमा, मुफ्ती, पंचायत व एदारा के प्रतिनिधि और अंजुमन इस्लामिया के ओहदेदारों की बीते गुरुवार को हिंदपीढ़ी इदरीसिया कम्युनिटी हॉल में बैठक हुई। इसकी सदारत मौलाना मुफ्ती सलमान कासमी ने की। इस बैठक में मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का एक आपत्तिजनक फोटो व वीडियो पर चर्चा की गई। बैठक में फैसला लिया गया कि एकरा मस्जिद में जुमे की खेताबत मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी नहीं करेंगे।

पत्र लेने से इनकार

बैठक में लिए गए निर्णय से मौलाना कासमी और एकरा इंतजामिया कमेटी को भी लिखित रूप से अवगत कराया गया। हालांकि इस पत्र में बैठक में लिए गए फैसले की जानकारी दी गई। मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी ने पत्र लेने से इंकार कर दिया। मौलाना सलमान कासमी ने बताया कि इस बैठक में शहर दर्जनों पंचायत के सदर व सेक्रेट्री की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया है।

मौलाना का आपत्तिजनक फोटो हुआ था वायरल

एकरा मस्जिद के पूर्व इमाम व खतीब मौलाना ओबैदुल्लाह कासमी का कुछ दिन पहले एक आपत्तिजनक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इस वायरल फोटो के बाद से शहर में विवाद शुरू हुआ था। इसके बाद कई बैठकें हुईं।

Check Also

क्लास में सरेआम प्रोफेसर ने मुस्लिम छात्र को कहा ‘आतंकी’, वीडियो वायरल

उडूपी। कर्नाटक में उडुपी जिले के मनिपाल स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को निलंबित …