Breaking News
Home / breaking / यूट्यूब से ताला तोड़ना सीखकर करने लगा दुकानों में चोरियां

यूट्यूब से ताला तोड़ना सीखकर करने लगा दुकानों में चोरियां

भिवाड़ी। उत्तराखंड से नौकरी की तलाश में अलवर जिले के भिवाड़ी आया एक युवक मन मुताबिक रोजगार नहीं मिलने पर यूट्यूब के जरिए चोरी करने का तरीका सीख कर एक के बाद एक चोरी की छह वारदातों को अंजाम देने का मामला सामने आया है। ताला तोड़कर चोरी करने का तरीका यूट्यूब से सीखकर उसने इतनी वारदातों को अंजाम दिया है। आरोपी उत्तराखंड का रहने वाला है। उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

क्षेत्र में लगातार हो रही घटनाओं के बाद मामला दर्ज कराया गया। पुलिस ने जांच करना शुरू किया तो सीसीटीवी में एक संदिग्ध दिखा संदिग्ध व्यक्ति की पहचान नीरज नाथ के रूप में की गई है। नीरज नाथ को गिरफ्तार कर लिया गया है उससे पूछताछ जारी है। चोरी किए गये पैसों की बरामदगी अभी तक नहीं हो पाई है। पुलिस ने कहा तलाश किया जा रहा है।

भिवाड़ी थाना पुलिस ने क्षेत्र में दस दिन में छह दुकानों के ताले तोड़कर लाखों की नगदी चोरी करने वाले नीरज नाथ को गिरफ्तार किया है। यूट्यूब से ताला तोड़कर इसने चोरी करना सीखा था और उसके बाद छह वारदातों को अंजाम दिया। दरअसल यूट्यूब किसी भी चीज को सीखने का एक सरल माध्यम है जहां किसी भी तरह की स्किल आप सीख सकते हैं। नीरज नाथ ने ताले तोड़ना सीखा और इन वारदातों को अंजाम दिया।

पुलिस ने उसके पास से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, चाबी, कटर, रोड सहित अन्य सामान बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि  20 सितंबर को अलवर बायपास भिवाड़ी निवासी संजय गर्ग ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि रात को अज्ञात चोर ने उनकी दुकान न्यू गर्ग सुपर स्टोर का ताला तोड़कर गल्ले में रखे ढाई लाख रुपए चोरी कर लिए। घटना पर मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके बाद नीरजनाथ ने पांच और वारदातों को अंजाम दिया गया।

पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लिया और स्पेशल टीम का गठन करके सीसीटीवी कैमरों की गहनता से जांच कर अज्ञात आरोपी की पहचान के प्रयास किए गए पुलिस ने एक संदिग्ध को पकड़ने का प्रयास किया तो पुलिस को देखकर संदिग्ध भाग गया फिर पुलिस ने उसे बड़ी मशक्कत के बाद पकड़ा और पूछताछ करने पर उसने अपना नाम नीरज नाथ निवासी नेकीना जिला अल्मोड़ा उत्तराखंड बताया। पूछताछ के दौरान उसने कबूल किया कि उसने 10 दिनों में भिवाड़ी में 6 चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस चोरी की गई नगदी और माल बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Check Also

क्लास में सरेआम प्रोफेसर ने मुस्लिम छात्र को कहा ‘आतंकी’, वीडियो वायरल

उडूपी। कर्नाटक में उडुपी जिले के मनिपाल स्थित एक निजी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर को निलंबित …