Breaking News
Home / breaking / शिक्षण संस्थान के पास आत्मघाती बम हमले में 30 की मौत

शिक्षण संस्थान के पास आत्मघाती बम हमले में 30 की मौत

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिक्षा केंद्र के पास हुए आत्मघाती बम हमले में 30 लोगों की मौत गई है तथा कम से कम 70 अन्य घायल हो गए है। रक्षा सूत्र ने यह जानकारी दी है।

इस बीच स्वास्थ्य मंत्रालय के एक सूत्र ने बताया कि विस्फोट से मरने वालों की संख्या 18 से अधिक है और 50 अन्य लोग घायल हुए हैं। सूत्र के अनुसार घायलों में से 37 को काबुल के जिन्ना अस्पताल ले जाया गया है।

शनिवार को एक आत्मघाती हमलावर ने राजधानी काबुल के दश्त-ए-बारची के पड़ोस में पुल-ए-खोश क्षेत्र में एक शिक्षा केंद्र के पास बम विस्फोट किया। आंतरिक मंत्रालय ने शनिवार को हमले में मरने वालों की संख्या 13 तथा 30 अन्य लोग घायल होने की बात कही थी।

 

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय के अनुसार हमलावर शिक्षा केंद्र में प्रवेश करने का प्रयास कर रहा था। आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

यह शिक्षण संस्थान एक पतली सी गली में स्थित है। आत्मघाती हमलावर संस्थान में घुसकर धमाका करना चाहता लेकिन उसे पहचान लिया गया इसलिए उसने बाहर ही धमाका कर दिया।

हमले के समय वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब यह हमला हुआ उस समय शिक्षण संस्थान में छात्र मौजूद थे। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में कई छात्रों को घायल अवस्था में दिखाया जा रहा है।

इसी प्रकार का एक धमाका 2018 में काबुल में हुआ था जिसमें 48 छात्रों की मौत हुई थी। अफगानिस्तान के मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष शारहजाद अकबर ने इस हमले की कड़ी निंदा की है।

Check Also

आज भी पेट्रोल-डीजल महंगा हुआ, जानिए कितना उछाल आया

अजमेर। तेल कम्पनियों ने एक फिर लोगों की जेब पर बोझ बढ़ाना शुरू कर दिया …