Breaking News
Home / breaking / सड़क से बर्फ हटा रही JCB गहरी खाई में गिरी, 4 की मौत

सड़क से बर्फ हटा रही JCB गहरी खाई में गिरी, 4 की मौत

Demo pic

 

कुल्लू। जिले के बंजार में घटित हादसे में चार लोगों की मौत हो गई है और तीन घायल हो गए हैं।
 जिले के उपमंडल बंजार के ग्राहों में सड़क से बर्फ हटा रही जेसीबी मशीन के सड़क  से 200 मीटर नीचे खाई में गिरने से लोक निर्माण विभाग (लोनिवि) के चार कर्मचारियों की मौत हो गई। मृतकों में एक महिला और जेसीबी ऑपरेटर भी शामिल है, जबकि तीन घायल हो गए हैं। घायलों को बंजार सिविल अस्पताल से उपचार देने के बाद क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रेफर किया है।
 घायलों की हालत गंभीर बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि ऑपरेटर लोनिवि बंजार के छह कर्मचारियों को जेसीबी में ही बैठाकर मंगलवार दोपहर को पंचायत मोहनी के ग्राहों गांव में सड़क से बर्फ हटा रहा था।

कर्मचारी जेसीबी में नहीं बैठे होते तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। जेसीबी ऑपरेटर ने दो बार सड़क से बर्फ पहाड़ी से नीचे फेंकी। तीसरी बार फेंकते समय जेसीबी खिसककर अचानक पहाड़ी से नीचे लुढ़क गई। इसकी सूचना ग्रामीण देवेंद्र सिंह ने बंजार पुलिस को दी। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरदेव शर्मा ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू अभियान चलाया। पहाड़ी में फंसे मृतक व घायल रस्सी से निकालकर नाले तक पहुंचाए। यहां से स्ट्रेचर की मदद से सड़क तक लाए गए। पुलिस ने धारा 279 के तहत लापरवाही का मामला दर्ज किया है।

हादसे में पैनू राम  (51) निवासी मसलेहड़, चमन लाल और तारा चंद निवासी शिल्ह बंजार जिला कुल्लू घायल हुए हैं।  मृतकों में प्यार दासी (55) पत्नी स्वर्गीय वेलू राम निवासी फागुधार, डाबे राम (55) निवासी घाट, भीम सिंह (57) निवासी तांदी व जेसीबी ऑपरेटर होम राज पुत्र वीणे राम शामिल है।

Check Also

छह बच्चे नदी में बहे, मचा हाहाकार, दो के शव मिले

पटना। गंगा नदी में स्नान करने के दौरान आज सुबह छह लड़के तेज धारा में …