Breaking News
Home / breaking / अक्टूबर में कुल आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लीजिए काम

अक्टूबर में कुल आठ दिन बंद रहेंगे बैंक, निपटा लीजिए काम

मुम्बई। दो अक्टूबर को गांधी जयंती समेत राष्ट्रीयकृत बैंक चालू माह में साप्ताहिक अवकाशों को मिलाकर कुल आठ दिन बंद रहेंगे।

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के मीडिया प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि अक्टूबर माह में बैंकों में केवल दो कार्य दिवसों 2 अक्टूबर को गांधी जयंती एवं 30 अक्टूबर को बारावफात की छुट्टियां बैंक कर्मियों को मिल रही हैं तथा 24 को महानवमी चौथा शनिवार एवं 25 को दशहरा रविवार को है।

उन्होने बताया कि प्रत्येक माह में दो शनिवार तथा चार रविवार की छुट्टियां बैंक कर्मियों तथा अनेक संस्थाओं में दिए ही जाते हैं यह आम जनता भली-भांति जानती है लेकिन सोशल मीडिया में कोई ग्रुप 10 छुट्टियां तथा कोई 14 छुट्टियां दिखला रहे हैं जिनसे लोगों को सावधान रहने की जरूरत है।

 

तिवारी ने कहा कि कुछ लोग जो बैंक तथा बैंक कर्मियों को आमजन के बीच बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं कि बैंक कर्मियों को बहुत सारी छुट्टियां मिलती हैं यह सच नहीं है। आमजन को कतई परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अक्टूबर में केवल दो कार्य दिवसों की अतिरिक्त छुट्टियां पड़ रही हैं बाकी प्रत्येक माह चार रविवार एवं दो शनिवार की छह छुट्टियां होती हैं उसकी जानकारी सभी को है।

Check Also

 17 अप्रैल बुधवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, नवमी तिथि, रामनवमी पर्व, वार बुधवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि …