Breaking News
Home / देश दुनिया / अमेरिका अफगानिस्तान में अगले वर्ष के लिए विकल्प तैयार कर रहा: कार्टर

अमेरिका अफगानिस्तान में अगले वर्ष के लिए विकल्प तैयार कर रहा: कार्टर

american flag
वॉशिंगटन। अमेरिका के रक्षामंत्री एश्टन कार्टर ने कहा कि वह वर्ष 2016 के लिए और उसके बाद के लिए विकल्प तैयार करने और वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर अमेरिका की उपस्थिति की योजना के संबंध में समायोजना करने की प्रक्रिया में हैं।

उन्होंने कहा कि अमेरिका-अफगानिस्तान से जा नहीं रहा है और जो लोग जाने संबंधी कयास लगा रहे हैं वह केवल ‘आत्म पराजय’को दर्शाते हैं।

कार्टर ने ‘एसोसिएशन ऑफ द यूएस आर्मी सस्टेनिंग’ द्वारा आयोजित कार्यक्रम में यहां कहा,’ अफगानिस्तान से अमेरिका के जाने संबंधी बातचीत केवल आत्म पराजय को दर्शाती है। हम वहां से जा नहीं रहे हैं और जा भी नहीं सकते। उन्होंने कहा कि अमेरिका के अफगानिस्तान से जाने से, आज तक मिली सफलता का लाभ नहीं मिल पाएगा।’

कार्टर ने कहा कि अमेरिका वर्ष 2016 के लिए और उसके बाद के लिए विकल्प तैयार करने और वर्तमान परिस्थितियों के आधार पर अमेरिका की उपस्थिति की योजना के संबंध में समायोजना करने की प्रक्रिया में हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले सप्ताह यह स्पष्ट हो गया कि हमारे नाटो सहयोगी भी ऐसा ही महसूस करते हैं, जैसा कि उन्होंने मुझे बताया। हमारे कई समकक्षों ने भी अफगानिस्तान के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जताई है।

कार्टर ने कहा,’जब मैं वर्ष 2017 का बजट दूंगा तो उसमें अफगान नेशनल डिफेंस एंड सिक्योरिटी फोर्सेज के लिए अहम वित्तीय सहयोग शामिल होगा ताकि वह वर्ष 2017 और उसके बाद 352,000 सैनिकों का अपना स्तर बनाए रख सके।

Check Also

कंगना की तस्वीर पर लिखा- क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को BJP ने हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *