Breaking News
Home / breaking / अमेरिका घूमने के लिए पति-पत्नी ने साथियों संग किया कांड

अमेरिका घूमने के लिए पति-पत्नी ने साथियों संग किया कांड

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने एक कोरियर कंपनी के दफ्तर से 64 लाख रुपए से अधिक की रकम लूटने के बाद अमरीका की सैर के सपने देख रहे दंपती सहित चार अभियुक्तों को लूट के करीब साढ़े 17 लाख रुपए के साथ गिरफ्तार किया है।

उत्तर दिल्ली के पुलिस उपायुक्त अंटो अलफोंस ने मंगलवार को बताया कि लाहौरी गेट के कुचा घासीराम में एक कोरियर कंपनी के दफ्तार में हथियार के बल पर दिनदहाड़े लूटपाट के मुख्य आरोपी एक महिला समेत चार लोगों को वारदात के चौबीस घंटे के भीतर गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी परवेज उर्फ सलमान उर्फ बाबा (37), प्रवेश पटेल (48), सीमा शडमोन (39) और अब्दुल शकुर (42) को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से लूट के 17 लाख 48 लाख रुपए के अलावा अपराध को अंजाम देने में इस्तेमाल चाकू और चार माेबाइल फोन बरामद किए गए हैं।

उन्होंने बताया कि जासु भाई पटेल की शिकायत पर लाहौरी गेट थाने के एक पुलिस दल ने वारदात के चौबीस घंटे के भीतर आरोपियों को गिरफ्तार किया। सीमा और उसके पति अब्दूल को शास्त्री नगर के उसके घर से गिरफ्तार किया। इनके पास से लूट के 10 लाख रुपए बरामद किए गए हैं।

सीमा के जीजा परवेज को इसी क्षेत्र से लूट के सात लाख 48000 रुपए के साथ पकड़ा गया। चौथा आरोपी उसी कोरियर कंपनी का कर्मचारी प्रवेश पटेल कुचा घासीराम का निवासी है। वह सीमा का परिचित है। आरोप है कि सीमा और प्रवेश ने मिलकर लूटपाट की योजना बनाई थी।

अलफोंस ने बताया कि पूछताछ में सीमा और उसके पति अब्दूल ने स्वीकार किया कि लूट की रकम से अमरीका की सैर करने की उनकी योजना थी।

उन्होंने बताया कि प्रवेज अंतरराज्जीय बदमाश है। उस पर दिल्ली के मॉडल टाउन एवं गुलाबी बाग क्षेत्र के अलावा उत्तर प्रदेश में कई संगीन अपराध करने के आरोप हैं। दिल्ली में उस पर हत्या की कोशिश एवं लूटपाट समेत सात आपराधिक मामले दर्ज हैं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …