Breaking News
Home / breaking / अहम खुलासा : 248 नहीं भाजपा ने खरीदी 1570 बाइक

अहम खुलासा : 248 नहीं भाजपा ने खरीदी 1570 बाइक

kewa-product

लखनऊ/गोरखपुर।यूपी चुनाव फतह करने के लिए भारतीय जनता पार्टी बड़ी तादाद में मोटरसाइकिलें खरीदने के आरोपों से घिरी है। इसी कड़ी में अहम खुलासा हुआ है कि भाजपा ने 248 नहीं बल्कि 1570 बाइक्स खरीदी हैं।

bjp-bikes

भाजपा के संगठन सूत्र ने बताया कि वास्तव में पार्टी ने 248 नहीं बल्कि 1570 बाइक्स खरीदी हैं। प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव ने भी इस खरीददारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि पार्टी ने प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर हर विधानसभा क्षेत्र में 4 ऐसे बाइकर्स वाॅलिंटियर भेजने का निर्णय लिया है, जो बाइक पर सवार होकर पार्टी की नीतियों और कार्यक्रमों का प्रचार प्रसार करेंगे, जिससे आम जनता से सीधे संवाद हो सके और पार्टी को इसका लाभ मिले।

add kamal

भाजपा विधानसभा महासमर-2017 को फतह करने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। परिवर्तन रथ, यूपी के मन की बात, वीडीओ वैन के बाद अब भाजपा कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर प्रत्येक विधानसभा में पार्टी का प्रचार करेंगे। इसके लिए पार्टी की ओर से एक विधानसभा में चार वाॅलिंटियर भेजने की योजना है। जिसकी 18 तारीख को विधिवत राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य रवानगी करेंगें।

keva-0

हालांकि इससे पहले ही इन मोटर साइकिलों को लेकर विवाद खड़ा हो गया और इससे जुड़ी खबरें सियासी गलियारों में सुर्खियों में छायी रहीं। इसे भाजपा के खिलाफ बेहद प्रचारित भी किया गया। ये पूरा मामला उस समय सुर्खियों में आया जब जनपद गोरखपुर में भाजपा के चुनाव चिन्ह कमल के स्टीकर लगी टीवीएस कंपनी की 248 बाइक खड़ी होने की बात सामने आयी। जानकारी करने पर सामने आया कि गोरखपुर के शाहपुर स्थित एक एजेंसी से टीवीएस कंपनी की सफेद रंग की 248 बाइक्स बीजेपी के क्षेत्रीय कार्यालय बेनीगंज के पते पर बेचीं गई हैं। गाड़ियों का कई खेप में रजिस्ट्रेशन हुआ है। इतना ही नहीं, गाड़ियों को खोराबार इलाके में भाजपा से जुड़े एक व्यक्ति की जमीन पर टेंट लगा रखा गया है।

एआरटीओ दफ्तर के मुताबिक 188 बाइक्स का नंबर मिल चुका है, जबकि शेष प्रक्रिया में है। थोक में खरीदी गई इन गाड़ियों में प्रति गाड़ी की कीमत 37105 रुपये है। रजिस्ट्रेशन 2668 रुपये के अलावा गाड़ियो का बीमा भी कार्य भी पूरा है। एक गाड़ी पर तकरीबन 42 हजार रुपये खर्च हुए हैं। जाहिर है, ऐसे में भाजपा पर सवाल उठने ही थे।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि पार्टी ने पूरे प्रदेश को छह क्षेत्रों गोरक्ष, काशी, अवध, कानपुर, मेरठ और बृज में बांटा गया है और यह बाइक इसी उद्देश्य से खरीदीं गई है। सभी बाइक उक्त क्षेत्र के पार्टी कार्यालयों के नाम से रजिस्टर्ड है। इनकी खरीद पूरी तरह से पार्टी फण्ड से हुई, इसलिए किसी भी तरह का सवाल उठना सही नहीं है। श्रीवास्तव ने बताया कि गोरखपुर में चर्चाओं में आई बाइक गोरक्ष क्षेत्र से सम्बन्धित हैं। प्रदेश में कुल 403 विधानसभाएं हैं, इसलिए अगर हर विधानसभा क्षेत्र में चार बाइक भेजी जायेंगी, तो यह 1612 बाइक होती हैं। ऐसे में कुछ अन्य विधानसभाओं में भी इन्हीं मोटरसाइकिलों का इस्तेमाल किया जायेगा। गौरतलब है कि इससे पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी बीते 12 नवम्बर को यूपी विधानसभा चुनाव में हर विधानसभा क्षेत्रों में बाइकर्स के भेजे जाने की बात कही थी।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …