Breaking News
Home / breaking / आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में पांच और अरेस्ट

आईबी कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के आरोप में पांच और अरेस्ट

 

 

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली इलाके में हुई हिंसा में खुफिया कर्मी अंकित शर्मा की हत्या के मामले में शनिवार को पांच अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान फिरोज़, जावेद, गुलफ़ाम, शोएब और अनस के रूप में की गई है।

इससे पहले गुरुवार को पुलिस ने अंकित हत्या के मुख्य आरोपी सलमान को गिरफ्तार किया था। सलमान की निशानदेही पर पांचों आरोपी पकड़े गए हैं। पकड़े गए सभी आरोपी मिलकर अंकित को आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुुसैन के घर में हत्या के मकसद से ले गए थे। पुलिस ने हत्या के आरोपियों में ताहिर का भी नाम दर्ज किया है।

पुलिस का कहना है क‌ि हत्या में गिरफ्तार हुए छह आरोपियों के अलावा अब भी दो फरार हैं। इनकी गिरफ्तारी ‌के लिए स्केच तैयार क‌िए जा रहे हैं। स्पेशल सेल की कई टीमें लगातार संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है।

गौरतलब है कि आईबी कर्मचारी अंकित खजूरी खास में परिवार के साथ रहते थे। दंगों के समय अंकित पर सैकड़ों बार चाकू से हमला किया गया था। अंकित का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था। इसके बाद अंकित के पिता और भाई ने ताहिर पर हत्या का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था।

हिंसा की जांच में स्पेशल सेल के सामने सलमान का नाम सामने आया जो अंकित शर्मा को ताहिर के घर में जबरन खींचकर ले गया था। उसके बाद अंकित के कपड़े उतरवाकर उस पर चाकुओं से कई वार किए। इस मामले में सलमान की गिरफ्तारी के बाद स्पेशल सेल ने हत्या में शामिल पांच अन्य आरोपियों को पकड़ा है जबकि फरार चल रहे दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के मामले में पुुलिस अब तक करीब 3400 से अधिक संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है। पूछताछ के बाद ज्यादातर संदिग्धों को जांच जारी होने तक जिले से बाहर नहीं जाने की हिदायत दी गई है। कुछ आरोपी अब भी पुलिस हिरासत में हैंं, जिनसे पूछताछ जारी है।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक वैैज्ञानिक आधार पर पूरी पुष्टि होने के बाद ही संदिग्धों की गिरफ्तारी की जाएगी। हिंसा के बाद स्पेशल सेल और पुलिस की टीम करीब 150 अवैध असलहे बरामद कर चुकी है।

Check Also

 15 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, सप्तमी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, दोपहर 12.11 …