Breaking News
Home / breaking / उत्तराखंड में बादल फटने से मची तबाही 7 लापता, 2 शव बरामद

उत्तराखंड में बादल फटने से मची तबाही 7 लापता, 2 शव बरामद

धारचूला। उत्तराखंड के सीमान्त जिले पिथौरागढ़ के नेपाल और चीन सीमा में स्थित धारचुला क्षेत्र के जुम्मा गांव में रविवार देर रात बादल फटने से तबाही मच गई। तबाही की सूचना पर मौके पर प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम भेजी गई। देर रात लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया।

धारचुला स्थित एनएचपीसी कॉलोनी में भी इससे पानी घुस गया। खबर यह भी है कि एनएचपीसी गेस्ट हाउस के पास झील बनने से क्षेत्र को भारी खतरा महसूस किया जा रहा है। दूसरी तरफ जुम्मा में भारी वर्षा से लगभग 3 आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए हैं तथा कुछ मकान खतरे की जद में आ गए हैं। प्रारंभिक सूचना अनुसार एक महिला घायल तथा 7 लोग लापता बताए जा रहे हैं। घटना के संबंध में जिलाधिकारी ने जिला आपदा परिचालन केन्द्र में आईआरएस के अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

यह भी देखें

जुम्मा गांव में जामुनी तोक में लगभग पांच और सिरौउड़यार तोक में दो आवासीय मकान क्षतिग्रस्त हो गए। करीब 7 लोग लापता बताए जा रहे हैं। अब तक 2 लोगों के शव बरामद किए गए हैं।
पिथौरागढ़ के जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने बताया कि देर रात जुम्मा गांव में अतिवृष्टि के कारण सात लोगों के मलबे में दबे होने की सूचना मिली थी। सूचना के तत्काल बाद घटना क्षेत्र में राजस्व, एसएसबी, पुलिस, एसडीआरएफ और रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। एनडीआरएफ भी क्षेत्र में भेजी गई है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …