Breaking News
Home / breaking / एयर इंडिया, वायु सेना के विमान पहुंचा रहे चिकित्सा सामग्री

एयर इंडिया, वायु सेना के विमान पहुंचा रहे चिकित्सा सामग्री

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ‘कोविड 19’ से निपटने के लिए देश के विभिन्न स्थानों पर चिकित्सा सामग्री पहुंचाने में वायु सेना और सरकारी विमान सेवा कंपनी एयर इंडिया तथा उसकी इकाई अलायंस एयर दिन-रात जुटी हुई है।

नागर विमानन मंत्रालय ने सोमवार को बताया कि वायुसेना के साथ एयर इंडिया और अलायंस एयर के मालवाहक विमानों का इस्तेमाल कोरोना की जांच तथा इससे बचाव में काम आने वाले जरूरी उपकरणों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन के लिए किया जा रहा है।

राज्य सरकारों के साथ समन्वय कर इन वस्तुओं की समय पर आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। मंत्रालय द्वारा प्राधिकृत एजेंसियाँ चिकित्सा सामग्री भेजने के लिए मंत्रालय के संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों से संपर्क करती हैं।

अलायंस एयर की एक उड़ान 29 मार्च को जरूरी सामग्री लेकर दिल्ली से कोलकाता गई थी। इसमें कोलकाता, गुवाहाटी, डिब्रूगढ़ और अगरतला के शिपमेंट थे।

इसी प्रकार वायुसेना का एक विमान वीटीएम किट तथा अन्य जरूरी सामान के साथ दिल्ली से चंडीगढ़ और फिर चंडीगढ़ से लेह गया। वीटीएम किट में जांच के लिए जैविक नमूने लेकर प्रयोगशाला तक पहुंचाया जाता है।

अलायंस एयर की उड़ानों का इस्तेमाल जरूरी सामान को पुणे से मुंबई भेजने के लिए किया जा रहा है जहां से एयर इंडिया के विमान उन्हें देश के विभिन्न स्थानों पर लेकर जा रहे हैं।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …