Breaking News
Home / breaking / कैप्टन टॉम मूर का 100 साल की उम्र में निधन, चैरिटी वॉक से जुटाई करोड़ों की राशि

कैप्टन टॉम मूर का 100 साल की उम्र में निधन, चैरिटी वॉक से जुटाई करोड़ों की राशि

लंदन। द्वितीय विश्व युद्ध के दिग्गज कैप्टन सर टॉम मूर का 100 साल की उम्र में निधन हो गया।  उनके परिवार ने उनकी तस्वीर के साथ एक ट्वीट में मंगलवार को मूर के निधन की जानकारी दी।
मूर ने स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों के लिए पैसे जुटाने के लिए अपने बगीचे में घूमना शुरू किया था। अपने इस चैरिटी वॉक के कारण टॉम मूर इंग्लैंड में बहुत ही प्रसिद्ध हो गए थे। वे कोरोना से संक्रमित हो गए थे।
टॉम मूर ने एक वॉकिंग फ्रेम की सहायता से प्रत्येक दिन 10 लैप्स चलने का लक्ष्य रखा। उनकी मदद के लिए कई देशों ने दान के लिए हाथ आगे बढ़ाया।
उनके काम के लिए ब्रिटेन की महारानी ने उन्हें नाइट की पदवी से सम्मानित किया गया था। टॉम मूर के लिए पैदल चलना चुनौती था। उनकी हिप रिप्लेसमेंट सर्जरी हुई है और स्किन कैंसर का इलाज भी हुआ था। खड़े होने के लिए वे वॉकिंग फ्रेम की मदद लेते थे, लेकिन उन्होंने पैदल चलकर यह साबित किया कि किसी लक्ष्य को पाने के लिए शारीरिक मुश्किलें कभी बाधा नहीं बन सकती हैं।
समाचार-पत्रों की सुर्खियों और टीवी इंटरव्यू के कारण वे जाना माना नाम बन गए। ब्रिटेन के सरकारी अस्पताल एनएचएस के लिए मूर ने 3.3 करोड़ पाउंड (तक़रीबन 3330 करोड़ रुपए) जुटाए थे।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …