Breaking News
Home / breaking / क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए साड़ी के बदले थमा दी लुंगी

क्वारंटाइन सेंटर में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए साड़ी के बदले थमा दी लुंगी

दरभंगा। बिहार में हाल के दिनों में कई जिलों के क्वारेंटाइन सेंटर्स पर कुव्यवस्था को लेकर हंगामे की तस्वीरें सामने आई हैं। कहीं बार बाला से डांस कराने का मामला हो या फिर गांजा अथवा शराब की पार्टी करने का लेकिन अब दरभंगा से एक अनोखा मामला आया है। यहां सेंटर्स में रह रही महिलाओं को पहनने के लिए लुंगी दे दिया गया। अपने आप में लापरवाही का प्रत्यक्ष प्रमाण है।

मामला बिरौल प्रखंड के मध्य विद्यालय देवकुली धाम स्थित क्वारेंटाइन सेंटर का है। यहां महिलाओं के समक्ष उस समय अजीब स्थिति हो गई जब उनको परिधान के रूप में साड़ी न देकर हाथ में लुंगी थमा दी गई। इसको लेकर स्थानीय स्तर पर जिला प्रशासन के विरुद्ध लोगों में नाराजगी है। लोगों की शिकायत है कि भोजन और नाश्ते के नाम पर भी सिर्फ कागजी खानापूर्ति की जा रही है।

मानवाधिकार संरक्षण संस्थान के जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी ने  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एवं दरभंगा के डीएम को इसकी शिकायत की है कि इस केंद्र पर विगत दस दिनों से दिल्ली, गाजियाबाद, मेरठ, बंगलुरू एवं मुंबई से आये लगभग 40 प्रवासी रह रहे हैं। इस केंद्र में रहने वाली इन 7 महिलाओं को परिधान में साड़ी की जगह लुंगी दे दिया गया है जो सरकारी व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है।

 

इस केंद्र पर देवकुली धाम और मिर्जापुर के ही अधिकांश लोग हैं। इस बीच यहां की समस्या को लेकर जिलाध्यक्ष प्रदीप कुमार चौधरी ने CM को ईमेल किया है साथ ही बिरौल अनुमंडल पदाधिकारी व अंचलाधिकारी को मोबाईल से सूचना दे दी है।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …