Breaking News
Home / breaking / अजब-गजब : छत्तीसगढ़ से दो शौचालय चोरी हो गए, रिपोर्ट दर्ज

अजब-गजब : छत्तीसगढ़ से दो शौचालय चोरी हो गए, रिपोर्ट दर्ज

modi01
बिलासपुर। आप मानें या ना मानें लेकिन छत्तीसगढ के बिलासपुर से दो शौचालय चोरी हो गए हैं। बकायदा इसकी रिपोर्ट भी पुलिस ने दर्ज की है। पुलिस अब ये शौचालय हजम करने वालों को ढूंढ रही है। ये शौचालय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना थे।

add kamal
दरअसल स्वस्थ भारत मिशन में देशभर में सरकारी सहायता से शौचालय बनाए जा रहे हैं। इसमें जमकर गड़बड़ियां भी हो रही हैं। कई जगह बिना शौचालय बनाए ही सरकारी अनुदान उठा लिया गया है।

crime
एक विधवा और उसकी विधवा बेटी के साथ भी ऐसा ही हुआ। अफसरों और जनप्रतिनिधियों ने मिलीभगत कर उनके शौचालय के लिए आई राशि डकार गए। जबकि कागजों में उनके घर में शौचालय बनना बता दिया।

keva bio energy card-1

 

स्थानीय आरटीआई एक्टिविस्ट ने इसकी जानकारी मांगी तो खुलासा हुआ। अब महिला और उसकी बेटी ने पुलिस में शिकायत कराई है कि उनके घर से टॉयलेट चोरी हो गया है।
70 साल की बेला बाई पटेल और 45 साल की उनकी बेटी चंदा अमरपुर गांव की रहने वाली हैं। पेंड्रा पुलिस स्टेशन में उन्होंने टॉयलेट चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज कराई।
दोनों महिलाएं विधवा हैं और बीपीएल केटेगरी में आती हैं।

दोनों ने 2015-16 में ग्राम पंचायत को टॉयलेट बनाने के लिए आवेदन दिया था। उनके आवेदन को मंजूरी मिल गई एक साल बाद भी टॉयलेट बनने का काम शुरू नहीं हुआ।

एक स्थानीय कार्यकर्ता सुरेंद्र पटेल ने जब आरटीआई के जरिए गांव में बनाए गए टॉयलेट की जानकारी मांगी तो उन्हें बताया गया कि सभी घरों में टॉयलेट बना दिए गए हैं। जबकि दोनों मां-बेटी के यहां शौचालय बनाने के नाम पर अफसर ही राशि हड़प कर गए।

Check Also

महिला थाने का सहायक उप निरीक्षक 15000 रुपए रिश्वत लेते अरेस्ट

टोंक/कोटा। राजस्थान में कोटा से गई भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने शुक्रवार को टोंक के महिला …