Breaking News
Home / breaking / जब राम रहीम पर लगे थे मुंहबोली बेटी से अवैध सम्बन्ध के आरोप

जब राम रहीम पर लगे थे मुंहबोली बेटी से अवैध सम्बन्ध के आरोप

पंचकूला। डेरा प्रमुख राम रहीम के जेल में जाते ही उसके कई कारनामे सामने आने लगे हैं। पंचकूला कोर्ट में राम रहीम के साथ उसकी मुंहबोली बेटी हनीप्रीत उर्फ प्रियंका भी थी। वह डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद उसके साथ हेलीकॉप्टर से रोहतक गई थी, जहां सुनारिया जेल में डेरा प्रमुख को रखा गया है। उसके बाद वह रोहतक से रहस्यमय तरीके से गायब हो गई। छह साल पहले अपनी इसी दत्तक पुत्री हनीप्रीत से अवैध सम्बन्धों के आरोप राम रहीम पर लगे। ये आरोप किसी अन्य ने नहीं, बल्कि खुद हनीप्रीत के पति विश्वास गुप्ता ने लगाए थे।


राम रहीम शुरू से ही विवादास्पद शख्स रहा है। उस पर इतने संगीन आरोप लगते रहे हैं कि कोई गैरत वाला हो तो शर्म से डूब मरे।
गुप्ता ने सन् 2011 में हाईकोर्ट में दायर अपनी याचिका में कहा था कि डेरा प्रमुख भले ही उसकी पत्नी को बेटी कहते हैं, पर उसके साथ डेराप्रमुख के अवैध संबंध हैं।
डेरा प्रमुख से जान का खतरा बताते हुए विश्वास और उसके पिता मोहिंदर पाल गुप्ता ने याचिका में अपनी सुरक्षा को लेकर भी चिंता जताई थी। उनका कहना था कि डेरा प्रमुख के पास प्रशिक्षित शूटर हैं। उसके परिवार को खत्म किए जाने की धमकी मिलती रहती है।

विश्वास गुप्ता हरियाणा के एक प्रभावशाली परिवार से है। उसके दादा रुलिया राम गुप्ता करनाल के घरौंडा विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे थे। विश्वास ने अपनी याचिका में कहा था कि उसके बाबा डेरे के भक्त थे। उन्होंने डेरा प्रमुख के आदेश पर अपनी सारी संपत्ति बेचकर उससे मिला धन डेरे के स्वामित्व वाली फैक्टियों में लगा दिया था।

 

डेरा प्रबंधन ने तब कहा था कि जब भी गुप्ता कहेंगे उनका धन वापस कर दिया जाएगा। उसके बाद उसका परिवार डेरे में ही रहने लगा।

एक दिन भी पति के साथ नहीं रही

विश्वास के मुताबिक 11 फरवरी 1999 को डेरा प्रमुख ने अपनी कथित पुत्री से उसकी शादी तय की थी। सत्संग के दौरान शादी तो हो गई, परंतु लड़की को एक बार भी उसके साथ नहीं भेजा गया।

विश्वास का कहना था कि वह तो यह सोचता था कि हनीप्रीत को डेराप्रमुख ने अपनी बेटी माना है, इसलिए संदेह की कोई बात नहीं, लेकिन जब वह रात में भी डेरा प्रमुख के कमरे में रहती तो हमें शक हुआ, इसलिए वह हनीप्रीत को अपने साथ रहने के लिए जोर देने लगा।

विश्वास का कहना था कि इसके बाद उसे और उसके परिवार को खत्म कर देने की धमकी मिलने लगी। इससे डरकर उसका परिवार डेरे से निकलकर पंचकूला में शिफ्ट हो गया। हालांकि बाद में इस केस में समझौता हो गया और हनीप्रीत ने विश्वास से तलाक ले लिया। विश्वास का परिवार अब पंचकूला में रहता है।

यह भी पढ़ें

राम रहीम इंसा रेप के दोषी साबित, सजा का ऐलान 28 अगस्त को

बलात्कारी सन्त के समर्थकों ने पंचकूला को बनाया ‘श्मशान’, 5 राज्यों में फैली हिंसा

बीजेपी सरकारों की जमकर हो रही थू-थू, वोटों की राजनीति पर धिक्कार

स्मृति ईरानी का मीडिया को उलाहना, हिंसा के दृश्य नहीं दिखाने चाहिए थे !

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …