Breaking News
Home / breaking /  ‘जल्लीकट्टू’ देखने गए 14 साल के लड़के को बैल ने बुरी तरह रौंदा, मौके पर हुई मौत

 ‘जल्लीकट्टू’ देखने गए 14 साल के लड़के को बैल ने बुरी तरह रौंदा, मौके पर हुई मौत

धर्मपुरी। मकर संक्रांति के पर्व के साथ ही तमिलनाडु में शुरू हुआ जल्लीकट्टू के आयोजन में युवक बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रहे हैं। लेकिन खेल अब जानलेवा साबित होने लगा है। ताजा मामला तमिलनाडु के धर्मपुरी जिले से सामने आया है जहां ‘जल्लीकट्टू’ का कार्यक्रम देखने आए एक 14 वर्षीय लड़के को सांड ने पटक-पटककर मार डाला। ये प्रोग्राम थाडांगम गांव में आयोजित किया गया था।
रिश्तेदारों के साथ जल्लीकट्टू देखने गया युवक
दरअसल, गोकुल नाम का लड़का अपने रिश्तेदारों के साथ जल्लीकट्टू देखने गया था। एक बैल ने उसके पेट पर वार कर दिया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया। आनन-फानन में परिजन युवक को लेकर धर्मपुरी सरकारी अस्पताल में पहुंचे लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गोकुल जान गंवाने वाला चौथा व्यक्ति
मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है ताकि यह पता लगाया जा सके कि गोकुल कैसे घायल हुआ था। इस साल जल्लीकट्टू खेल के दौरान जान गंवाने वाला गोकुल चौथा व्यक्ति है। इससे पहले तमिलनाडु के अवनियापुरम गांव में जल्लीकट्टू कार्यक्रम के दौरान कम से कम 23 लोग घायल हो गए थे।

जल्लीकट्टू क्या है?
बता दें कि, जलीकट्टू जनवरी के मध्य में पोंगल की फसल के समय खेला जाने वाला एक लोकप्रिय खेल है। इस खेल में भीड़ के बीच एक सांड को खोल दिया जाता है। जल्लीकट्टू के खेल में खिलाड़ियों को खुले सांड को काबू में करना होता है। यह आमतौर पर तमिलनाडु में मट्टू पोंगल के हिस्से के रूप में प्रचलित है, जो चार दिवसीय फसल उत्सव के तीसरे दिन होता है। तमिल शब्द ‘मट्टू’ का अर्थ है बैल, और पोंगल का तीसरा दिन मवेशियों को समर्पित है, जो खेती की प्रक्रिया में एक प्रमुख भागीदार हैं। जल्लीकट्टू को एरु थझुवुथल और मनकुविरत्तु के नाम से भी जाना जाता है।

Check Also

किडनैपिंग केस को दो दिन तक मीडिया से छिपाती रही पुलिस, बाद में लूटी वाहवाही

  अजमेर.अजमेर दरगाह क्षेत्र से अगवा हुई चार साल की बच्ची को पुलिस ने उत्तर …