Breaking News
Home / breaking / ट्रेन इंजन ने मारी इंस्पेक्शन ट्रॉली को टक्कर, दो की मौत, तीन घायल

ट्रेन इंजन ने मारी इंस्पेक्शन ट्रॉली को टक्कर, दो की मौत, तीन घायल

सिवनी। सिवनी-नैनपुर रेलवे ट्रैक पर सोमवार की शाम बड़ा रेल हादसा हो गया है.जिसमें इंस्पेक्शन ट्राली की रेल इंजन से जोरदार टक्कर हो गई है. ट्राली में सवार दो रेलवे कर्मचारियों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि अन्य तीन लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. जिन्हें आनन फानन में गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
सिवनी के कान्हीवाड़ा थाना अंतर्गत भोमा गांव के पास नवनिर्मित रेलवे ट्रैक पर डीजल इंजन और ट्रैक की जांच कर रही रेलवे कर्मचारियों की ट्राली को जोरदार टक्कर मार दी. मृतक में सीनियर सेक्शन इंजीनियर राम समुज यादव और ट्रैक मेन लल्लन यादव शामिल हैं. वहीं अन्य ट्रैक मेन जितेंद्र रजक के सिर ओर पैर पर गम्भीर चोंट आने से बुरी तरह से घायल हैं.
जबकि टक्कर के दौरान ट्रैक मेन राम बहादुर और हरिराम मार्को ने ट्राली से कूदकर अपनी जान बचा ली. मृतको के शवों को पीएम के लिए भेज दिया गया है. वहीं इस हादसे के पीछे रेलवे सिग्नल की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े हो रहे है.
इस रेलवे ट्रैक पर सिर्फ माल गाड़ियों का परिचालन जारी है. लेकिन यात्री ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हुआ है. बताया जा रहा है कि जिस समय डीजल इंजन सीवनी से नैनपुर की ओर जा रहा था और इंजन के जाने के लिए ट्रैक पर होल्ड लगा हुआ था.लेकिन कर्मचारियों की ट्रॉली को ट्रैक पर जाने की अनुमति किसने दी. इस बात को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

सिवनी एसपी रामजी श्रीवास्तव ने इस हादसे के सम्बंध में जानकारी देते हुए बताया कि डीजल इंजन द्वारा रेलवे ट्रैक पर जा रही कर्मचारियों की ट्रॉली को टक्कर मारने की सूचना पुलिस को मिली है. हादसे में ट्राली सवार सीनियर सेक्शन इंजीनियर राम समुज यादव ओर ट्रैक मेन लल्लन यादव की मौत हो गई है.एक अन्य घायल है. घायल को इलाज के लिए नागपुर रेफर कर दिया गया है. जो अन्य कर्मचारी हैं जो टक्कर के दौरान ट्राली से कूद गए थे वो ठीक हैं.मृतको के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.पुलिस द्वारा मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …