Breaking News
Home / breaking / डॉक्टर ने मारुति अल्टो 800 को लपेटा गोबर से, गर्मी में ठंडा रखने का जतन

डॉक्टर ने मारुति अल्टो 800 को लपेटा गोबर से, गर्मी में ठंडा रखने का जतन

 

भोपाल। मध्य प्रदेश के एक डॉक्टर ने इस गर्मी के सीजन में अपने कार को ठंडा रखने के लिए एक अजीब सा काम किया है। उन्होंने अपनी मारुति अल्टो 800 को गाय के गोबर से लपेट दिया है और यह कार लोगों का ध्यान खींच रहा है
इस होम्योपैथी के डॉक्टर ने कार के सिर्फ सामने हिस्से में ही नहीं, सभी तरफ गोबर लगाया है। कार के सामने, साइड व पीछे हिस्से में गोबर लपेटा गया है और सिर्फ लाइट, विंडशील्ड, बम्पर व नंबर प्लेटी को छोड़ा है।

उनका दावा है कि गोबर से लपेटने के बाद उनकी कार ठंडी रहती है। वहीं इस डॉक्टर ने कहा कि गोबर गर्मी रोकने का काम कर रहा है जिस वजह से कार के एसी का प्रदर्शन बेहतर हुआ है। लोग यह उपाय घर के छत व दीवारों पर करते थे।

इससे पहले भी कई लोग अपने कार पर गोबर लगा चुके हैं। 2022 में भी गर्मियों में भी एक व्यक्ति ने अपनी मारुति ओमनी पर गोबर लगाया था। वहीं 2019 में एक टोयोटा कोरोला पर गोबर लगाने लपेटने का कार्य किया गया था।

सामने आये वीडियो को देखनें से पता चलता है कि यह मारुति अल्टो 800 का बेस वैरिएंट है। वहीं बम्पर को बॉडी रंग में नहीं रखा गया है। हालांकि उन्होंने बम्पर पर गोबर क्यों नहीं लगाया है इसकी जानकारी नहीं मिल पायी है।

यह उपाय कितना कारगर है इस बात का कोई पुख्ता सबूत नहीं है। गोबर जब गीला होता है तब यह ठंडक प्रदान करता है लेकिन जब यह गर्मी में सूख जाएगा तो यह उलटा परिणाम दे सकता है और कार के इंजन को अधिक गर्म करके खराब कर सकता है।

इसके साथ ही अगर किसी टाइम बारिश हो जाए तो क्या यह गोबर टिकेगा? वहीं यह गोबर कार के पेंट को खराब करने का काम करेगा और इससे कार में जंग जल्दी लगेगी। क्या यह कानूनी रूप से वैध या नहीं? इस तरह के कुछ सवाल उठते है।

Check Also

पत्नी से अवैध संबंध के शक में भांजे की हत्या, पुलिस हिरासत में मामा ने भी की खुदकुशी

  दौसा. जिले के लालसोट में पत्नी से अवैध संबंधों के चलते भांजे की हत्या करने …