Breaking News
Home / breaking / दिवंगत विश्वेश तीर्थ स्वामी को श्रद्धांजलि देने उमड़े श्रद्धालु

दिवंगत विश्वेश तीर्थ स्वामी को श्रद्धांजलि देने उमड़े श्रद्धालु

बेंगलूरु। पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी के निधन की खबर फैलते ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु तथा समाज के सभी क्षेत्रों से जुड़े लोग रविवार को यहां नेशनल कॉलेज परिसर में उनके पार्थिव शरीर का दर्शन करने और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने उमड़ आए।

उडुपी में शनिवार से ही मौजूद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा उडुपी से विशेष हेलीकाप्टर से स्वामीजी के पार्थिव शरीर को यहां लाने में साथ थे। यहां एचएएल हवाई अड्डे से स्वामीजी के पार्थिव शरीर को खुली जीप में कॉलेज परिसर में लोगों के अंतिम दर्शन के लिए लाया गया। इस दौरान यातायात पुलिस ने मार्ग में ‘जीरो ट्रैफिक’ सुनिश्चित की।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से पार्थिव शरीर पर पुष्पचक्र अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करने की कामना की। विपक्ष के नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने भी स्वामीजी के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

उडुपी जिला प्रशासन ने अज्जरकाड स्थित महात्मा गांधी जिला स्टेडियम में स्वामीजी को अंतिम रूप से श्रद्धांजलि अर्पित करने एवं अंतिम दर्शन करने के लिए उनके पार्थिव शरीर को रखने के लिए विशेष इंतजाम किए।

गौरतलब है कि पेजावर मठ के प्रमुख विश्वेश तीर्थ स्वामी का रविवार को उडुपी में निधन हो गया। वह 88 वर्ष के थे। वह लंबे समय से बीमार थे। उन्हें सांस लेने में परेशानी की शिकायत के बाद 20 दिसंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और तब से वह गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में थे।

विश्वाप्रसन्ना तीर्थ अब पेजावर मठ के अगले प्रमुख होगे। पेजावर मठ उडुपी के ‘अष्ठ’ मठों में से एक है। मुख्यमंत्री ने स्वामी के निधन पर तीन दिनों का राजकीय शोक घोषित किया है।

Check Also

कांग्रेसियों ने लगाई ‘छान’, दुहारी की तैयारी

सन्तोष खाचरियावास अजमेर। आम चुनाव का बिगुल बजते ही शहर के कांग्रेसी अपनी-अपनी बाल्टी-चरियाँ लेकर …