Breaking News
Home / breaking / देश के कई हिस्सों में आज होगी भारी बारिश

देश के कई हिस्सों में आज होगी भारी बारिश

 

नई दिल्ली। लौटता मानसून कई जगह बरसने को बेताब है। मौसम विभाग ने आज देश के कई हिस्सों में बारिश की चेतावनी जारी की है। उसने अपने बुलेटिन में अगले कुछ घंटों के दौरान कई शहरों में बारिश होने की बात कही है।

फिलहाल देशभर में मौसम मिला जुला है। महीने की शुरुआत बारिश के साथ हुई थी और पिछले महीने भी हुई भारी बारिश से कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया था। लेकिन अब देश के कुछ स्थानों को छोड़कर अधिकांश जगह बारिश धीमी पड़ी है। आज मौसम विभाग ने फिर बारिश और मौसम के बिगड़ने की सूचना जारी की है।

भारत के मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को कहा कि उत्तर-पूर्वी दिल्ली में आज अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।

तेलंगाना के अलग-अलग स्थानों पर आज भारी से बहुत भारी वर्षा होने की संभावना है।  तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में पृथक स्थानों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और उत्तर पश्चिम और पूर्व मध्य प्रदेश में पृथक स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना जताई गई है।

 

इसके अलावा आईएमडी ने रविवार को जारी अपने मौसम बुलेटिन में कहा था, ‘विदर्भ, छत्तीसगढ़, बिहार, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, रायलसीमा, तटीय और उत्तर आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकल और केरल और माहे के स्थानों पर बारिश का अनुमान है।

IMD ने अलर्ट जारी करते हुए बताया, ‘शामली, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद समेत आसपास के क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अगले दो घंटों के दौरान उत्तर-पूर्वी दिल्ली (बादली, मॉडल टाउन, आजादपुर, बुरारी) के अलग-अलग स्थानों पर हल्की बारिश होगी।

Check Also

कथावाचक की पत्नी को सौतन ने चरणामृत में मिलाकर पिला दिया जहर

लखनऊ. राजधानी लखनऊ में एक सौतन ने अपने पति की पहली पत्नी को चरणामृत में …