Breaking News
Home / देश दुनिया / धमाके के साथ फटी गैस लाइन, ढाई घंटे मची दहशत

धमाके के साथ फटी गैस लाइन, ढाई घंटे मची दहशत

pipe line

कानपुर। नाला निर्माण के दौरान लापरवाही से की गई खुदाई की चपेट में सीएनजी गैस पाइप लाइन आ गई और धमाके के साथ फट गई। चंद मिनटों में हवा में घुलकर इलाके में फैली गैस की महक से दहशत फैल गई । मौके से खुदाई कर रहे कर्मी भाग निकले। मामले की जानकारी पर पुलिस, फायर ब्रिगेड कर्मी सहित गैस आथरिटी के कर्मचारी पहुंचे और आनन-फानन गैस लाइन बंद कर मरम्मत में जुट गए।
विकास नगर इलाके में केडीए व नगर निगम द्वारा नाला निर्माण कराया जा रहा है। रविवार दोपहर केडीए कर्मी सुनील जेसीबी के द्वारा नाला निर्माण के लिए खुदाई करा रहा था। बिना नक्शे के लापरवाही से खुदाई के चलते अचानक जेसीबी से सड़क के नीचे से गुजर रही सीएनजी गैस पाइप लाइन चपेट में आ गई और लाइन धमाके के साथ फट गई।

तेज गैस रिसाव होता देख कर्मचारी मौके से भाग निकले। इलाके में गैस की गंध आने पर गैस लाइन के फटने की जानकारी पर हड़कम्प मच गया और पास स्थित बस्ती में रहने वाले लोग इधर-उधर बच्चों को लेकर भागने लगे।

इस बीच किसी ने पुलिस व गैस आथरिटी को गैस लाइन टूटने की जानकारी दे दी। मामले की गंभीरता को देखते हुए कल्याणपुर इंस्पेक्टर अजय कुमार सिंह फोर्स व दमकल कर्मियों के साथ पहुंच गए। कुछ ही समय में गैस आथरिटी की ओर से एरिया मैनेजर अनिल यादव कर्मचारियों को लेकर आ गए और गैस लाइन बंद कराने के बाद मरम्मत कार्य में जुट गए।

करीब ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद लाइन को सुधारा जा सका और दोबारा से लाइन चालू की गई। इंस्पेक्टर ने बताया कि मरम्मत के तीन घंटे बाद सीएनजी गैस लाइन चालू करा दी गई। फिलहाल घटना में किसी भी प्रकार की कैजुएलटी नहीं हुई है।

 

Check Also

युवती के साथ 10 युवकों ने किया दुष्कर्म, शादी के बाद भी पीछे पड़े रहे

जींद। हरियाणा के जींद जिले के सदर थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *