Breaking News
Home / breaking / नए साल का तोहफा : गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती

नए साल का तोहफा : गैस सिलेंडर के दामों में भारी कटौती

नई दिल्‍ली। नए साल पर खुुुशखबरी है। तेल और गैस कंपनियों ने कमर्शियल सिलेंडर के दाम के भारी कटौती की है लेकिन घरेलू सिलेंडर के दाम कम नहीं किए हैं।

कंपनियों ने अपने कमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में 102.50 रुपये की कटौती की है। कमर्शियल सिलेंडर के दामों में हुई ये कटौती 1 जनवरी 2022 से ही लागू भी हो गई है। इस कटौती से रेस्‍तरां मालिकों और छोटे कारोबारियों खासतौर पर जहां पर इस तरह का सिलेंडर उपयोग में आता है कोफायदा पहुंचेगा। इन जगहों पर ही इस तरह के सिलेंडरों की सबसे अधिक खपत हुआ करती है।

 

सूत्रों के मुताबिक 19 किग्रा वजनी कमर्शियल सिलेंडर की कीमत दिल्‍ली में अब 1998.50 रुपये होगी। पिछले माह एक दिसंबर को एलपीजी के कमर्शियल सिलेंडर के दामों में 100 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। इसके बाद इन सिलेंडरों की कीमत बढ़कर 2101 रुपये हो गई थी। 2012-13 के बाद कमर्शियल सिलेंडर के दामों में ये दूसरी सबसे अधिक की बढ़ोतरी थी। हालांकि, कंपनियों ने अपने दूसरे घरेलू इस्‍तेमाल में आने वाले सिलेंडरों के दामों में किसी तरह की कोई कटौती नहीं की गई है। 14.2 किग्रा, 5 किग्रा और 10 किग्रा के सिलेंडर के दाम पहले की ही तरह हैं।

Check Also

21 अप्रैल रविवार को आपके भाग्य में यह होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, महावीर जयंती, वार रविवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, सुबह 01.11 …