Breaking News
Home / breaking / नए साल की दुखद शुरुआत, वैष्णो देवी धाम में भगदड़ से 12 की मौत

नए साल की दुखद शुरुआत, वैष्णो देवी धाम में भगदड़ से 12 की मौत

जम्मू। जम्मू-कश्मीर में रियासी जिला के काटरा शहर में त्रिकुटा की पहाड़ी पर स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर में आज तड़के भगदड़ मचने से 12 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई तथा 13 अन्य लोग घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि भवन में तीर्थयात्रियों की भारी भीड़ थी और भगदड़ मच गई। पुलिस ने कहा कि इस हादसे में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबर है तथा कई अन्य लोग घायल हुए हैं। राहत एवं बचाव कार्य जारी है। पुलिस ने कहा कि पुलिस, श्राइन बोर्ड, अर्ध सैनिक बलों, स्वास्थ्य विभाग तथा प्रशासन की संयुक्त टीम राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई है।

इस बीच एक प्रशासनिक अधिकारी ने कहा कि पिछले सप्ताह किसानों के विरोध को देखते हुए ट्रेनों के निलंबन के कारण यात्रा में गिरावट आई थी, लेकिन ट्रेनों के फिर से शुरू होने के बाद नए साल की पूर्व संध्या पर माता के दर्शन के लिए बड़ी संख्या में तीर्थयात्री कटरा पहुंच गए।

उन्होंने कहा कि विशेष रूप से नए साल पर गुफा मंदिर में प्रार्थना करने और माता रानी के दर्शन करने के लिए, तीर्थयात्री भवन की ओर दौड़ पड़े, जिससे अफरा-तफरी मच गई।

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल एवं श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष मनोज सिन्हा ने श्री मता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ की घटना पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि श्री माता वैष्णो देवी मंदिर में मची भगदड़ में लोगों की मौत की खबर सुनकर अत्यंत दुख हुआ। मृतकों के परिवारों के प्रति मेरी संवेदना है और घायलों के जल्द ठीक होने की कामना करता हूं।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …