Breaking News
Home / breaking / ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले का मुख्य आराेपी गिरफ्तार

ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर हमले का मुख्य आराेपी गिरफ्तार

ननकाना साहिब। पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के ननकाना साहिब स्थित सिखों के पहले गुरू गुरुनानक देव की जन्मस्थली स्थित गुरूद्वारे में श्रद्धालुओं पर हुए हमले की घटना में हमलावर प्रदर्शन का नेतृत्व करने के मामले के मुख्य आराेपी इमरान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

पंजाब के मुख्यमंत्री के फोकल पर्सन (डीजिटल मीडिया) अजहर मश्वानी ने ट्विटर पर इस गिरफ्तारी को सार्वजनिक करते हुए कहा कि आरोपी के विरूद्ध स्थानीय पुलिस ने पहले ही मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा,“ननकाना साहिब कांड का मुख्य आरोपी इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में ननकाना थाना ने एक प्राथमिकी दर्ज की है।”

एक युवा दंपति (जिसकी पीड़िता एक अल्पसंख्यक सिख समुदाय की किशोरी है) की शादी को लेकर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने निकाह करने वाले युवक समेत अन्य लोगों की गिरफ्तारी के विरोध में पिछले सप्ताह ननकाना साहिब में हिंसक प्रदर्शन हुए तथा गुरुद्वारे में तोड़-फोड़ की गयी तथा श्रद्धालुओं को भी नुकसान पहुंचाने की कोशिश की गयी।
प्रदर्शन के दौरान पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हाथापाई भी हुई। सरकार की ओर से मामले में न्याय दिलाने के आश्वासन के बाद प्रदर्शन खत्म हुआ।

धार्मिक मामलों के मंत्री डा. नूर उल हक कादरी ने कहा कि कुछ माह पहले शादी करने वाले एक युवक (मुस्लिम) के परिजनों एवं उनके पड़ोसियों ने यह प्रदर्शन आयोजित किया था। प्रदर्शनकारियों का दाावा है कि पुलिस ने उस युवक के घर में छापेमारी कर शादी करने वाले युवक और कुछ अन्य को गिरफ्तार कर लिया है। गृह मंत्री ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) एजाज अहमद शाह ने ननकाना साहिब में स्थिति को पूरी तरह सामान्य बताया है।

Check Also

 28 मार्च गुरुवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, कृष्ण पक्ष, तृतीया तिथि, वार गुरुवार, सम्वत 2080, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण,  शाम …