Breaking News
Home / breaking / पंजाब में सिख विधायकों की पगड़ी खुली, आप की लेडी एमएलए बेहोश

पंजाब में सिख विधायकों की पगड़ी खुली, आप की लेडी एमएलए बेहोश


चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा में गुरुवार को भी खासा हंगामा हुआ। दो दिन पहले आम आदमी पार्टी के दो विधायकों के सदन में घुसने पर रोक लगाने के विरोध में पार्टी विधायकों ने जमकर हंगामा किया।

वे जबरन सदन में घुसना चाह रहे थे। इस दौरान उनकी मार्शलों से झड़प हो गई। इसी दौरान कुछ सिख विधायकों की पगड़ी खुल गई तो आप महिला विधायक सरबजीत मनुके बेहोश हो गईं।


दरअसल स्पीकर केपी राणा ने दो दिन पहले आप नेता सुखपाल खैहरा तथा लोक इंसाफ पार्टी के विधायक सिमरजीत बैंस को विधानसभा से बाहर निकाल दिया था। इनमें खैहरा तो विधानसभा में हंगामे का वीडियो फेसबुक पर लाइव कर रहे थे जबकि बैंस ने स्पीकर की तरफ कागज उछाले थे। उनकी इस हरकत के बाद स्पीकर ने दोनों को सदन से बाहर भिजवा दिया।

 


गुरुवार को आप के सभी विधायक स्पीकर की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए दोनों विधायकों को जबरन अंदर ले जाने लगे। मार्शलों ने उन्हें रोका तो वे उनसे उलझ गए।
बस फिर क्या था, मार्शलों ने पहलवानी दिखाते हुए विधायकों को उठा-उठाकर फेंंका।

 

इसी हंगामे के बीच कई विधायकों की पगड़ी खुल गई। लेडी एमएलए सरबजीत घबराकर बेहोश गईं। कुछ पुरुष विधायक भी गश खाकर गिर गए।
इसके बाद अकाली दल ने भी वॉकआउट कर दिया। इस दौरान विधानसभा के माइक टूट गए और टेबलें उखाड़ गईं।
आम आदमी पार्टी के विधायक परिमल सिंह खालसा ने आरोप लगाया कि सदन में हमारी बिल्कुल नहीं सुनी जा रही है। यह प्रजातंत्र का गला घोटने जैसा कदम है। महिला सदस्यों के दुपट्टे खींचे गए, उनकी बेइज्जती की गई। हम अगली रणनीति बनाएंगे।

Check Also

अकेली महिलाओं के घरों में झांकता था युवक, 50 महिलाओं ने की शिकायत

नादिया. पश्चिम बंगाल के नादिया से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है, जहां …