Breaking News
Home / breaking / पहाड़ों में लापता हुए ट्रैकर की लाश 8 महीने बाद बरामद

पहाड़ों में लापता हुए ट्रैकर की लाश 8 महीने बाद बरामद

 

शिमला। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने हिमाचल प्रदेश में लमखागा दर्रे के पास एक लापता ट्रेकर का शव बरामद किया। बताया जा रहा है कि 17 जून, 2022 को आईटीबीपी पेट्रोलिंग के दौरान शव मिला था। दूसरी बटालियन ITBP द्वारा शव को दुर्गम इलाकों में 10 किलोमीटर तक ले जाया गया और हिमाचल प्रदेश पुलिस को सौंप दिया।

पश्चिम बंगाल का एक ट्रेकर समूह अक्टूबर 2021 में अपने हर्षिल-चितकुल ट्रेक पर लमखागा दर्रा पार करते समय अचानक हुई बर्फबारी में फंस गया था।

आईटीबीपी ने खोज और बचाव अभियान चलाया था और लमखागा दर्रे के हिमाचल की ओर से 2 शवों को निकाला था। भारी बर्फ जमा होने के कारण एक ट्रेकर नहीं मिला। आईटीबीपी ने कहा ‘यह शायद वही लापता ट्रेकर है। मृतक के बैग में कैमरे और निजी सामान पाए गए।’

इससे पहले, लमखागा दर्रे के पास दो अलग-अलग स्थानों से लापता हुए दो ट्रेकिंग समूहों के 12 ट्रेकर्स के शव पिछले अक्टूबर में बरामद किए गए थे। अधिकारियों ने बताया कि लापता ट्रेकर्स में से छह को बचा लिया गया जबकि चार लापता हैं।

पर्वतारोही हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के चितकुल को उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के हर्षिल से जोड़ने वाले लमखागा दर्रे के पास ट्रेकिंग मार्ग पर लापता हो गए थे। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले साल अक्टूबर में भारी बारिश हुई थी।

Check Also

दोस्त की गर्लफ्रेंड से बनाए अवैध सम्बन्ध, अधजली लाश ने खुद उगले राज

कोंडागांव। जिले में एक दोस्त ने अपने ही दोस्त की हत्या कर दी। बताया जा …