Breaking News
Home / देश दुनिया / पाकिस्तान में फांसी पर लटकाए जाएंगे 9 आतंकी

पाकिस्तान में फांसी पर लटकाए जाएंगे 9 आतंकी

hang01
इस्लामाबाद। पाकिस्तान में आतंकवादियों को फांसी पर लटकाने का सिलसिला जारी है। विभिन्न आतंकी हमलों में शामिल जेल की हवा खा रहे नौ आतंकियों को जल्द ही फांसी पर लटकाया जाएगा। इस बात की पुष्टि करते हुए सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने फांसी पर लटकाए जाने वाले आतंकियों के नाम भी सार्वजनिक कर दिए हैं।
पाकिस्तान के प्रसिद्ध अखबार ‘डान’ के अनुसार जिन आतंकवादियों को फांसी दी जाएगी, उनमें तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के सदस्य मोहम्मद गोरी, मुहम्मद इमरान, हरकत-उल-जेहाद-ए-इस्लाम का सदस्य अब्दुल कय्यूम, अलकायदा आतंकी अकसन महबूब, सिपाह-ए-सहाबा के सदस्य अब्दुल रऊफ गुर्जन, मोहम्मद हाशिम, सुलेमन, शफकत फारूकी और मोहम्मद फरहान शामिल हैं। ये सभी आतंकवादी पाकिस्तान के विभिन्न क्षेत्रों में हुए आतंकी हमलों में शामिल थे और फिलहाल पाकितान की जेलों में बंद हैं।
गौरतलब है कि पाकिस्तान में पेशावर के आर्मी पब्लिक स्कूल पर दिसंबर 2014 हमले के बाद मौत की सजा पर लगी रोक हटा दी गई। इसके बाद से 2015 में 326 दोषियों को फांसी दी जा चुकी है। कि पेशावर आर्मी स्कूल पर हुए हमले में 136 स्कूली बच्चों सहित 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी।

Check Also

झांसा देकर दो करोड़ रुपए कीमत के हीरे लेकर 5 लोग चंपत

  सूरत। गुजरात में सूरत शहर के वराछा क्षेत्र में पांच लोगों द्वारा दो करोड़ एक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *