Breaking News
Home / breaking / पोखरा में प्लेन क्रैश, 72 के मरने की आशंका, 45 शव बरामद

पोखरा में प्लेन क्रैश, 72 के मरने की आशंका, 45 शव बरामद

 

काठमांडू. येति एयरलाइंस (Yeti Airlines)  का एक ATR-72 विमान पोखरा (Pokhara) के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. पोखरा में दुर्घटना ग्रस्त हुए येति एयरलाइंस के विमान पर सवार 5 भारतीयों समेत सभी 72 यात्रियों की मौत की होने की आशंका है. अधिकारियों ने कहा कि किसी के जिंदा बचने की गुंजाइश बहुत कम है. विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरने वाला येती एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान रविवार सुबह 11 बजे कास्की जिले के पोखरा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. अब तक कुल 45 शव बरामद किए गए हैं. मुख्य जिला अधिकारी टेक बहादुर केसी ने स्थानीय मीडिया को ये जानकारी दी है.

 

येती एयरलाइंस (Yeti Airlines) के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने मीडिया को बताया कि पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुए विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गई तस्वीरों और वीडियो में दुर्घटनास्थल से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है. इस प्लेन क्रैश के बारे में और जानकारी मिलने का अभी इंतजार है. दुर्घटनास्थल पर हेलिकॉप्टर के साथ एक बचाव दल तैनात किया गया है. प्रारंभिक रिपोर्टों के मुताबिक 68 यात्रियों के साथ विमान ने काठमांडू से पोखरा (Pokhara) के लिए उड़ान भरी थी. लगभग 20 मिनट बाद प्लेन क्रैश हो गया, जो कि अपने गंतव्य से कुछ किलोमीटर दूर था. बचाव अभियान जारी है.

नेपाल के पोखरा में येति एयरलाइंस के विमान के क्रैश होने के बाद उसमें सवार लोगों के बारे में जानकारी या किसी भी तरह की मदद के लिए काठमांडू में भारतीय दूतावास ने हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. ये नंबर इस तरह हैं:
काठमांडू में दिवाकर शर्मा: +977-9851107021
पोखरा में लेफ्टिनेंट कर्नल शशांक त्रिपाठी: +977-9856037699

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …