Breaking News
Home / breaking / प्रोपर्टी के लालच में सास-ससुर और सालियों को मारकर घर में गाड़ा

प्रोपर्टी के लालच में सास-ससुर और सालियों को मारकर घर में गाड़ा

नैनीताल। उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में एक सनसनीखेज घटनाक्रम सामने आया है। इस घटनाक्रम में संपत्ति के लालच में दामाद ने एक साथ सास, ससुर और दो सालियों की हत्या कर उन्हीं के घर में दफना दिया था। पुलिस ने लगभग डेढ़ साल पहले हुए इस घटनाक्रम का खुलासा करते हुए चारों कंकाल को बरामद कर लिया है।

यह मामला रूद्रपुर के ट्रांजिट कैंप थाना के राजा कालोनी का बताया जा रहा है। यहां हीरालाल अपनी पत्नी हेमावती एवं दो पुत्रियों दुर्गा और पार्वती के साथ रहते थे। आरोप है कि उनके दामाद नरेन्द्र गंगवार निवासी बहेड़ी, उप्र ने सम्पत्ति के लालच में आकर पहले चारों की हत्या की और बाद में सभी शवों को उनके घर के अंदर ही दफना दिया। उसने इस घटना को किरायेदार विजय के सहयोग से अंजाम दिया है।

ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) दिलीप सिंह कुंवर ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि आरोपी नरेन्द्र गंगवार ने पिछले साल 20 अप्रैल, 2019 को इस घटना को अंजाम दिया है। उसने चारों की हत्या कर शवों को उसी घर में पांच फीट का गड्ढा खोदकर दफना दिया। बताया जाता है कि आरोपियों ने चारों की हत्या किसी धारदार हथियार से की है।

एसएसपी ने बताया कि पुलिस को गुरुवार को अज्ञात लोगों के माध्यम से इस घटना के संबंध में जानकारी मिली। जानकारों ने बताया कि हीरालाल और उनका परिवार पिछले काफी समय से लापता है। कुवंर ने बिना समय गंवाए इस मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस की दो टीमों का गठन किया।

पुलिस की ओर से जब इस मामले की जांच की गई तो शक की सुई उनके दामाद नरेंद्र गंगवार की ओर गई। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया। पूछताछ के दौरान पहले आरोपी पुलिस को बगरलाता रहा लेकिन जब उससे सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पुलिस को पूरे घटनाक्रम की जानकारी दे दी।

इसके बाद आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने आज शाम को घर की खुदाई की और चारों कंकाल को बरामद कर लिया। इस दौरान कुमाऊं मंडल के पुलिस महानिरीक्षक अजय रौतेला और एसएसपी कुंवर स्वयं मौके पर मौजूद रहे। खबर लिखे जाने तक खुदाई की प्रक्रिया जारी थी।

उल्लेखनीय है कि आरोपी ने हीरालाल की संपत्ति को हड़पने के लिये इस घटना को अंजाम दिया है। बताया जाता है कि आरोपी नरेन्द्र गंगवार शादी के बाद अपने ससुर हीरालाल के पड़ोस में रहने लगा था और विजय मृतक हीरालाल के मकान में किरायेदार के बतौर पर रहता था। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है।

Check Also

 19 अप्रैल शुक्रवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, एकादशी तिथि, वार शुक्रवार, सम्वत 2081, बसन्त ऋतु, रवि उत्तरायण, रात …