Breaking News
Home / breaking / बैंक की गलती से खाते में आए 5.5 लाख, शख्‍स ने कहा- ‘मोदी ने भेजे हैं, नहीं दूंगा’

बैंक की गलती से खाते में आए 5.5 लाख, शख्‍स ने कहा- ‘मोदी ने भेजे हैं, नहीं दूंगा’

खगड़िया। बिहार के खगड़िया जिले में एक बैंक ग्राहक के खाते में अचानक साढ़े पांच लाख रुपए आ गए और उसने इस रकम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजी गई राशि बताकर लौटाने से इनकार कर दिया। बाद में उसे गिरफ्तार किया गया।
मानसी थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने बुधवार को बताया कि आरोपी का नाम रंजीत दास है, जो कि बख्तियारपुर गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि इस मामले में एक ग्रामीण बैंक द्वारा शिकायत किए जाने पर रंजीत को गिरफ्तार किया गया था।
मानसी क्षेत्र के उक्त ग्रामीण बैंक की शाखा के अधिकारियों का कहना है कि गलती से रंजीत के खाते में रुपए चले गए थे। बाद में राशि का मिलान किए जाने पर रंजीत को उक्त राशि लौटाने को कहा गया तो उसने प्रधानमंत्री द्वारा पूर्व में किए गए अपने वादे के तहत उसे राशि भेजे जाने की बात कहकर पैसे लौटाने से इंकार कर दिया।
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के समय भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में अपने चुनाव अभियान के दौरान नरेंद्र मोदी ने विदेश से कालाधन आने पर हर एक बैंक खाते में 15 लाख रुपए पहुंचाने की बात कही थी।
कानून के अनुसार, किसी बैंक द्वारा गलत तरीके से किसी के खाते में स्थानांतरित धन का उपयोग करना एक दंडनीय अपराध है और वित्तीय संस्थान अपराधी से राशि वसूल करने के लिए स्वतंत्र हैं।

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …