Breaking News
Home / breaking / मोदीजी, अब लंदन से शिवाजी की तलवार लाकर दिखाओ

मोदीजी, अब लंदन से शिवाजी की तलवार लाकर दिखाओ

उद्धव ठाकरे ने उठाई आवाज

 

add kamal

 

मुंबई। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अरब सागर में बनने वाले छत्रपति शिवाजी महाराज के भव्य स्मारक का जलपूजन किए जाने पर हार्दिक बधाई दी और लंदन में रखी गई शिवाजी महाराज की तलवार वापस भारत लाए जाने की मांग की है। उद्धव ठाकरे बीकेसी ग्राउंड में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे।

images_1482593404291

उद्धव ठाकरे ने कहा कि अरब सागर में छत्रपति शिवाजी का भव्य स्मारक बनाए जाने का सपना पिछली सरकार कई वर्षों से दिखा रही थी। यह काम जिस तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज ने सिंधुदूर्ग का किला बनाया था, उतना ही मुश्किल था। लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सहयोग से यह मुश्किल काम करने की चुनौती को स्वीकार किया।

kewa-product

शनिवार को मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री ने भी ठीक उसी तरह शिव स्मारक का भूमिपूजन किया है, जैसे शिवाजी महाराज ने सिंधुदूर्ग किले के निर्माण का भूमिपूजन किया था।

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री से मुंबई महानगर में कोस्टल मार्ग, सागरी महामार्ग बनाए जाने की भी मांग किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को मुंबई महानगर को हर तरह की सुविधा प्रदान कराए जाने तथा पुरातन किलों के रखरखाव की प्रक्रिया को सुलभ बनाए की भी मांग किया है।

 

Check Also

कंगना के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट पर महिला आयोग ने EC से की कड़ी कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। प्रसिद्ध अभिनेत्री और लोकसभा चुनाव 2024 में हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट से भारतीय …