Breaking News
Home / breaking / रिश्वत लेने वाली शिक्षिका से 3 लाख रुपए और बरामद

रिश्वत लेने वाली शिक्षिका से 3 लाख रुपए और बरामद

Demo pic
 

धर्मशाला। जिला कांगड़ा के गग्गल और इंदौरा में शिक्षण संस्थानों के निरीक्षण के दौरान रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार शिक्षकों को 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड पर भेजा है। विजीलैंस ने इंदौरा में गिरफ्तार शिक्षिका से मौके पर रिश्वत के 2 लाख रुपए के अलावा जांच के दौरान 3 लाख रुपए भी बरामद किए हैं। पुलिस रिमांड के दौरान इन शिक्षकों से पूछताछ के दौरान इस मामले में और भी खुलासे होने की संभावना है। विजीलैंस ब्यूरो हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच में जुटा हुआ है। विजीलैंस को सूचना मिली थी कि जिला के निजी शिक्षण संस्थानों की चैकिंग के लिए आए टीम सदस्य संस्थानों से रिश्वत की मांग कर रहे हैं।

इस पर विजीलैंस ने कार्रवाई करते हुए गग्गल के निजी होटल के कमरे में ठहरे टीम के 2 सदस्यों और इंदौरा गए सदस्यों में से एक को पुलिस रिमांड पर लिया है। इंदौरा में टीम के दूसरे सदस्य की रिश्वत मामले में कोई संलिप्तता नहीं पाई गई है।
बता दें कि शनिवार को विजीलैंस ब्यूरो ने गग्गल के एक होटल में निजी शिक्षण संस्थानों की चैकिंग के लिए आए 2 शिक्षकों से 11 लाख 48 हजार रुपए की राशि बरामद की थी जबकि इंदौरा के निजी शिक्षण संस्थान से 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए एक अन्य शिक्षिका को गिरफ्तार किया था।
शिक्षिका के सामान की तलाशी लेने पर 2 लाख रुपए के अतिरिक्त 3 लाख 6 हजार रुपए भी बरामद किए गए हैं। इस मामले में केवल शिक्षिका को ही गिरफ्तार किया गया है जबकि उसके साथी दूसरे शिक्षक की इस मांग अथवा रिश्वत के मामले में किसी प्रकार की संलिप्तता नहीं पाई गई है।
उधर, एसपी विजीलैंस धर्मशाला बलबीर सिंह ने बताया कि निजी शिक्षण संस्थानों की चैकिंग के लिए आए शिक्षकों, जिनसे गग्गल के होटल में 11 लाख 48 हजार रुपए की राशि बरामद की गई थी, उन्हें स्पैशल जज धर्मशाला ने 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड के आदेश जारी किए हैं।
वहीं इंदौरा में निजी शिक्षण संस्थान की चैकिंग के लिए गए एक शिक्षक व एक शिक्षिका में से शिक्षक की रिश्वत के मामले में कोई संलिप्तता नहीं पाई गई है। शिक्षिका को गिरफ्तार करके स्पैशल जज के समक्ष पेश किया, जिसे 18 जनवरी तक पुलिस रिमांड के आदेश जारी किए गए हैं। इस शिक्षिका के सामान की तलाशी लेने पर 2 लाख रुपए के अतिरिक्त 3 लाख 6 हजार रुपए की राशि बरामद की गई है।

Check Also

 22 अप्रैल सोमवार को आपके भाग्य में क्या होगा बदलाव, पढ़ें आज का राशिफल

  चैत्र मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि, वार सोमवार, सम्वत 2081, ग्रीष्म ऋतु, रवि उत्तरायण, …